Logo
मंगलवार को किसके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को धन, तरक्की और प्रेम के मामले में भी गुजरेगा अच्छा दिन। जानिए 12 मार्च 2024 का अपना राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 12 March 2024: ग्रह गोचर के अनुसार मंगलवार 12 March 2024 को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज फाल्गुन माह की द्वितीया तिथि है। आज के दिन चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर भविष्यफल देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य वास्तु शास्त्र रत्न, हस्तरेखा एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया है। यहां जानें मेष से लेकर मीन राशि के अनुसार आज मंगलवार यानी 12 मार्च 2024 का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:42 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 32 प

दिशाशूल: उत्तर दिशा - आज के दिन गुड़ का सेवन कर करें। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.01 से 12 16 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.10 से 16.10 तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:39 से 08:11 तक अमृत
सुबह 08:11 से 10:22 तक चंचल
सुबह 10:22 से 12:25 तक चंचल 
दोपहर 12:25 से 02:21 तक अमृत
दोपहर 02:21 से 07:20 तक लाभ
शाम 07:20 से 09:23 तक लाभ
रात 09:23 से 11:23 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन मित्र, रिश्तेदार की सहायता करने का आपको अवसर प्राप्त होगा। अपेक्षित कार्य समय पर पूरे नहीं होंगे। नौकरी में आपका जलवा रहेगा। कोई बड़ा काम करने का दिल कहेगा। मेहनत का फल मिल सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर: 98, शुभ रंग: लाल

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें। फीलिंग में आकर कोई निर्णय न लें। किसी नजदीकी व्यक्ति से संबंध खराब हो सकते हैं। व्यापार व्यवसाय ठीक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में टेंशन हो सकती है। अपेक्षित कार्य समय पर पूरे हो पाएंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी का दर्शन करें।
लकी नंबर: 11, शुभ रंग: काला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज दिन कोई संपत्ति खरीद सकते हैं। कोई बड़ा सौदा आपको ज्यादा लाभ देगा। रोजगार प्राप्ति के अवसर मिलेंगे। धन लाभ हो सकता है। लेनदेन में सावधानी बरतें। प्रेम प्रसंग के मामले में दिक्कत हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।
शुभ नंबर: 11, शुभ रंग: हल्का लाल

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन कानूनी बाधा दूर होगी। प्रॉफिट मिलेगा। कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। नए कांसेप्ट मार्केटिंग आदि में लाभ होगा। घर बाहर खुशी का वातावरण बना रहेगा। प्रेम प्रसंग में गिफ्ट मिल सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी को तुलसी चढ़ाएं।  
लकी नंबर: 11, शुभ रंग:  नीला

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन आपके बाहर के कार्य समय पर पूरे होंगे। व्यापार-व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी। सहकर्मियों से बात विवाद हो सकता है। किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं। अध्यात्म में रुचि बनी रहेगी। प्रसन्नता तथा उत्साह से कार्य कर पाएंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर: 10, शुभ रंग: समुद्री

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज के दिन कोई नया प्लान मिलेगा। तुरंत लाभ नहीं मिलेगा। कार्य स्थल में सम्मान प्राप्त होगा। लंबित कार्य पूर्ण होने के योग बनेंगे। कारोबार में फायदा मिलेगा। निवेश करना शुभ रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामलों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 
लकी नंबर:  4, शुभ रंग: पीला

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन पार्टी व पिकनिक पर जा सकते हैं। मित्रों तथा परिवार के सदस्यों के साथ क्वालिटी टाइम बीतेगा। साउथ इतिहास के कार्यों में लगे रहेंगे। संगीत व रचनात्मक कार्यों में मन लगा रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामलों में भावनाओं का ध्यान रखें। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान मंदिर में दीपक जलाएं।
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: हरा

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज कार्यों में मन नहीं लगेगा। क्रोध उत्तेजना के कारण दिक्कत होगी। सर्दी जुखाम हो सकता है। अपने बुद्धि का प्रयोग करें। प्रेम प्रसंग के मामलों में ज्यादा समय बीतेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर:  4,  शुभ रंग:  काला

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन व्यापार- व्यवसाय ठीक रहेगा। नौकरी में उच्च अधिकारियों से फायदा मिलेगा। आय में वृद्धि के योग हैं। समय आपके पक्ष में रहेगा। घर परिवार में टेंशन बनी रहेगी। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। प्रेम प्रसंग के मामलों में झूठ ना बोलें। 
लकी नंबर: 2, शुभ रंग: कत्थई

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन यात्रा से फायदा होगा। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास में सफलता मिलेगी। कोई बड़ा वर्क कर सकते हैं। भाग्य आपका साथ देगा। गिफ्ट की प्राप्ति हो सकती है। शेयर मार्केट आदि से फायदा हो सकता है। प्रेम प्रसंग के मामले में भावनाओं का ध्यान रखें।
लकी नंबर: 5, शुभ रंग:  ब्लू

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन आपके आसपास का वातावरण सुस्त रहेगा। उत्सवर्धक न्यूज़ प्राप्त होगी। कॉन्फिडेंस बना रहेगा। आत्म सम्मान की प्राप्ति होगी। दुष्ट जनों से सावधानी बरतें। निवेश सोच समझकर करें। प्रेम प्रसंग के मामले में दूरी बढ़ सकती है।
लकी नंबर: 65, शुभ रंग: पिंक

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन पुराने रोग से परेशान हो सकते हैं। दवा में के खर्च होंगे, आर्थिक परेशानी रह सकती है। नौकरी में समस्याएं क्रिएट होंगी। जोखिम से बचकर रहें। व्यापार व्यवसाय ठीक रहेगा। प्रेम प्रसंग के मामले में सावधानी बरतें। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। दिन को शुभ बनाने के लिए बजरंग बाण का पाठ जरूर करें। 
लकी नंबर: 45, शुभ रंग: पीला

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम ( कालीखोह)
ज्योतिष, वास्तुशास्त्र, हस्तरेखा और रत्न एवं कुंडली के लिए संपर्क कर सकते हैं।
Email: manishgautam0703@gmail.com

5379487