Logo
आज किसके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को धन, तरक्की और प्रेम के मामले में भी गुजरेगा अच्छा दिन। जानिए 15 मार्च 2024 का अपना राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 15 March 2024: ग्रह गोचर के अनुसार शुक्रवार 15 March 2024 को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज फाल्गुन माह की षष्ठी तिथि है। आज के दिन चंद्रमा मेष राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर भविष्यफल देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य वास्तु शास्त्र रत्न, हस्तरेखा एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज (कालीखोह)जी ने तैयार किया है। यहां जानें मेष से लेकर मीन राशि के अनुसार आज शुक्रवार यानी 15 मार्च 2024 का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:38 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 33 पर

दिशाशूल: पश्चिम दिशा- आज के दिन जौ का सेवन कर करें। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.08 से 12 12 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.14 से 16.14 तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:38 से 08:18 तक अमृत
सुबह 08:18 से 10:29 तक चंचल
सुबह 10:29 से 12:28 तक चंचल 
दोपहर 12:28 से 02:29 तक अमृत
दोपहर 02:29 से 07:29 तक लाभ
शाम 07:29 से 09:23 तक लाभ
रात 09:23 से 11:25 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन कारोबार से लाभ मिलेगा। नया प्लान बन सकता है। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। पेट के रोग हो सकते हैं। वस्त्र और आभूषण की प्राप्त होगी। दिन को शुभ बनाने के लिए लक्ष्मी नारायण की पूजा करें।
लकी नंबर: 6, शुभ रंग: गुलाबी

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन पहचान बढ़ेगी। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। जीवन साथी से हेल्प मिलेगी। नेतृत्व हो सकती है। कष्ट की संभावना है। परिवार वालों के साथ दिन सही बीतेगा। दिन को शुभ मनाने के लिए गणेश भगवान की पूजा करें।
लकी नंबर: 11, शुभ रंग: नीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन व्यवसायिक यात्रा सफल रहेगी। लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। शत्रुओं का भय रहेगा। नौकरी में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। मशक्कत करने से लाभ होगा। चिंता बनी रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें।
शुभ नंबर: 40, शुभ रंग: हल्का लाल

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन प्रेम प्रसंग के मामले में दिक्कत हो सकती है। लाभ की स्थिति बनेगी। शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। आज घर में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए माता पार्वती को लाल फूल चढ़ाएं।
लकी नंबर: 45, शुभ रंग:  नारंगी

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन पैसे के लेनदेन में सावधानी रखें। पार्टी और पिकनिक का आनंद आपको प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग से सफलता प्राप्त होगी। शत्रु आपसे परेशान रहेंगे। प्रेमिका से बातचीत हो सकती है। माता को कष्ट प्राप्त होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य उपासना करें।
लकी नंबर: 10, शुभ रंग: कत्थई

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज के दिन रोजगार प्राप्त के अवसर मिलेंगे। व्यवसाय की यात्रा सफल होगी। शरीर थकान से भरा रहेगा। घर में सावधानी बरतना होगा। प्रेम प्रसंग के मामले में प्रेमिका आपसे खुश रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान आराधना करें।
लकी नंबर:  4, शुभ रंग:  पीला

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन यात्रा आपकी सफल रहेगी। व्यस्त के बाद विवाद न करें। भगवान के दर्शन होंगे। मातृ पक्ष से दिक्कत हो सकती है। धन प्राप्त होगा। मित्रों से मुलाकात होगी। प्रेम प्रसंग के मामले में झूठ ना बोलें। दिन को शुभ बनाने के लिए गौ सेवा करें।
लकी नंबर: 52, शुभ रंग: चैती

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज लाभ तथा पराक्रम में दिन ठीक रहेगा। हानि की संभावना पूरे दिन बनी रहेगी। प्रेम प्रसंग के मामले में सफलता मिलेगी। कोई पुराना मित्र आपको याद कर सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए माता-पिता का आशीर्वाद लें।
लकी नंबर:  56,  शुभ रंग:  हल्का नीला

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन पैसा ज्यादा खर्च हो सकता है। स्थानी धर्म स्थल में फैमिली के साथ जा सकते हैं। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। परिवार में कलह हो सकती है। प्रेम प्रसंग के मामले में जल्दबाजी न करें। दिन को शुभ बनाने के लिए माता काली की आराधना करें।
लकी नंबर: 25, शुभ रंग: पीला

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन स्वास्थ्य की दिक्कत हो सकती है। भाग दौड़ ज्यादा रहेगी। उन्नत की मार्ग ज्यादा रहेंगे। कार्य के प्रति ध्यान लगाकर रखें। कुछ लाभ की संभावना बनेगी। आपका काम होंगे। दिन को शुभ बनाने के लिए पीपल को जल चढ़ाएं।
लकी नंबर: 78, शुभ रंग:  ब्लू

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन गुड न्यूज़ आपको मिलेगी विरोध की संभावना धनहान गृहस्थी में कल रोग इत्यादि होने से दिक्कतें होंगीगुस्से पर कंट्रोल रखें प्रेम प्रसंग के मामले में हानि हो सकती है दिन को शुभ बनाने के लिएहल्दी का चंदन लगे
लकी नंबर: 78, शुभ रंग: पिंक

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं घर बाहर जनता बनी रहेगी यात्रा के योग हैं थोड़ा कष्ट हो सकता हैकिसी से बात विवाद हो सकता है क्रोध में नियंत्रण रखें प्रेम प्रसंग के मामले में गिफ्ट दिन दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी का दर्शन करें
लकी नंबर: 77, शुभ रंग:  कत्थई

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम ( कालीखोह)
ज्योतिष, वास्तुशास्त्र, हस्तरेखा और रत्न एवं कुंडली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञ से संपर्क कर सकते हैं।
Email: manishgautam0703@gmail.com

5379487