Logo
गुरुवार को किसके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को प्रेम, धन और तरक्की के मामले में भी अच्छा गुजरेगा दिन। जानिए 22 फरवरी का राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 22 February 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 22 February 2024, गुरुवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज माघ माह की त्रयोदशी तिथि है। प्रयागराज में माघ मेला शुरू है। गंगा स्नान जरूर करें। आज चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन तक का भविष्यफल ज्योतिषाचार्य हस्तरेखा वास्तु शास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज (कालीखोह) जी ने तैयार किया है। यहां जाने चंद्र राशि के अनुसार आज 22 फरवरी का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:56 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 23 पर

दिशाशूल:  दक्षिण दिशा - आज के दिन शहद या घी का सेवन कर यात्रा पर जाएं। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.18 से 12.29 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.20 से 16.20 तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:52 से 08:20 तक अमृत
सुबह 08:20 से 10:30 तक चंचल
सुबह 10:30 से 12:19 तक चंचल 
दोपहर 12:19 से 02:30 तक अमृत
दोपहर 02:30 से 07:45 तक लाभ
शाम 07:45 से 09:41 तक लाभ
रात 09:41 से 11:21 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन आपको पार्टी व पिकनिक में आनंद प्राप्त होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता के योग हैं। प्रबुद्ध जनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। नया वर्क करने का प्लान बनेगा। किसी अनहोनी के होने की संभावना है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान जी का दर्शन करें।
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: नारंगी

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन यात्रा से लाभ प्राप्त के योग हैं। कोई अनहोनी हो सकती है। प्रेम प्रसंग के मामलों में पार्टनर खुश रहेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने की संभावना है। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें। 
लकी नंबर: 7, शुभ रंग: पीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन दूसरों से कोई अपेक्षा ना करें। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले बुद्धि का प्रयोग करें। कीमती सामान को अच्छे से रखें। भाग दौड़ ज्यादा रहेगी। वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें। बनते काम बिगड़ सकते हैं। परिवार के संग धार्मिक यात्रा का प्लान बना सकते हैं। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
शुभ नंबर: 20, शुभ रंग: काला

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन भूमि में निवेश लाभदायक रहेगा। यश कीर्ति की प्राप्ति होगी। सामाजिक कार्यों में आपकी प्रशंसा होगी। व्यवस्था के चलते मन डिस्टर्ब रहेगा। चिंता हो सकती है। प्रेम प्रसंग के मामले में तीसरे का हस्तक्षेप होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए पक्षियों को दाना डालें।
लकी नंबर: 8, शुभ रंग:  हरा

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन भाग्य आपका साथ देगा। नौकरी में प्रमोशन प्राप्त हो सकता है। घर परिवार में समय ज्यादा व्यतीत करें। व्यर्थ के विवाद ना करें। प्रेम प्रसंग के मामले में अनुकूलता रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए हल्दी का चंदन लगाएं।
लकी नंबर: 5, शुभ रंग: बैंगनी

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज के दिन व्यापार व्यवसाय में फायदा होगा। आपकी बातों का विरोध हो सकता है। शारीरिक कष्ट होगा। प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रेम प्रसंग के मामले में जोखिम से बचें। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर:  3, शुभ रंग: गेरुआ

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन बीमारी में ज्यादा खर्च होगा। विवाद बढ़ सकता है। किसी विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद प्राप्त होगा। धन हानि होने की संभावना है। प्रेम प्रसंग के मामले में झूठ का सहारा ना लें। दिन को शुभ बनाने के लिए पीपल के नीचे दीपक जलाएं।
लकी नंबर: 11, शुभ रंग: सफेद

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सुख के साधन में खर्च होगा। संतान पक्ष से टेंशन रह सकती है। बकाया वसूली के प्रयास में सफलता प्राप्त होगी। यात्रा से लाभ मिलेगा। प्रेम प्रसंग के मामले में भय सताएगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर:  50,  शुभ रंग:  नीला

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन किसी भी विवाद को बढ़ावा ना दें। वाहन मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप ना करें। व्यापार व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रेम प्रसंग के मामले में तनाव रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को जल अर्पित करें।
लकी नंबर: 30, शुभ रंग: आसमानी

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन कोई नया प्लान बनेगा। अपने करियर में सुधार करें। काफी समय से अटके काम पूरा होने के योग हैं। मित्र तथा परिवार के साथ समय व्यतीत करें। किसी भी कार्य में लापरवाही ना करें। प्रेम प्रसंग के मामले में सावधानी बरतें। दिन को शुभ बनाने के लिए सूर्य भगवान को जल अर्पित करें।
लकी नंबर: 30, शुभ रंग:  भूरा

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन धन लाभ हो सकता है। आलस्य ना करें। व्यापार व्यवसाय में लाभ की स्थिति बनेगी। लक का साथ बना रहेगा। तीर्थ यात्रा का प्लान बन सकता है। घर बाहर प्रसन्नता बनी रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए गौ सेवा करें।
लकी नंबर: 30, शुभ रंग: समुद्री

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। कहीं से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। कॉन्फिडेंस में वृद्धि होंगी। मित्रों के साथ समय अच्छा बीतेगा। शत्रु भाई हो सकता है। प्रेम प्रसंग के मामलों में दिक्कत हो सकती है। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें। 
लकी नंबर: 30, शुभ रंग: नीला

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम ( कालीखोह)
ज्योतिष हस्तरेखा वास्तुशास्त्र रत्न एवं कुंडली के लिए संपर्क कर सकते हैं।
Email: manishgautam0703@gmail.com

5379487