Logo
ग्रह गोचर के हिसाब से आज आपके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को धन, प्रेम और तरक्की के मामले में भी गुजरेगा अच्छा दिन। जानिए 22 मार्च 2024 का अपना राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 22 March 2024: ग्रह गोचर के अनुसार शुक्रवार 22 March 2024 को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज फाल्गुन माह की त्रयोदशी तिथि है। आज के दिन चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य वास्तु शास्त्र रत्न, हस्तरेखा एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने आज का राशिफल तैयार किया गया है। जानें मेष से लेकर मीन राशि तक शुक्रवार यानी 22 मार्च 2024 का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:29 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 37 पर

दिशाशूल:  पश्चिम दिशा - आज के दिन जौ खाकर यात्रा करें। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.19 से 12 29 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.19 से 16.19 तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:58 से 08:48 तक अमृत
सुबह 08:48 से 10:28 तक चंचल
सुबह 10:28 से 12:28 तक चंचल 
दोपहर 12:28 से 02:28 तक अमृत
दोपहर 02:28 से 07:29 तक लाभ
शाम 07:29 से 09:24 तक लाभ
रात 09:24 से 11:24 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन व्यापारी वर्ग का व्यवसाय ठीक चलेगा। पुराने मित्र व संबंधियों से हेल्प मिलेगी। खर्च अधिक होगा। परिश्रम के अनुकूल फल मिल सकता है। परिजनों के स्वास्थ और सुविधाओं की ओर विशेष ध्यान दें। दिन को शुभ बनाने के लिए घर में घी का दीपक जलाएं।
लकी नंबर: 39, शुभ रंग: पीला

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन वाद- विवाद से मन शांत रहेगा। फालतू खर्च बढ़ेगा। जीवनसाथी से आपके मतभेद हो सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। सावधानी व सतर्कता से सभी कार्य करें। दिन को शुभ बनाने के लिए तुलसी में दीपक जलाएं।
लकी नंबर: 62, शुभ रंग: सफेद

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन यात्रा, नौकरी व निवेश से आपको लाभ प्राप्त होगा। धर्म के कार्यों में रुचि बनी रहेगी। आपका मिलनसार स्वभाव जीवन को और ऊपर ले जाएगा। कई दिनों से रुका हुआ पैसा मिलेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए गौ सेवा करें।
शुभ नंबर: 23, शुभ रंग: चैती

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन कानूनी अड़चन हो सकती है। धर्म कर्म का कार्य करेंगे। क्रय- विक्रय के कार्यों में लाभ की संभावना है। उच्च माध्यमिक वर्ग में विशेष मान सम्मान प्राप्त होगा। भाइयों से झगड़ा हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर: 25, शुभ रंग:  हल्का लाल

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन प्रेम प्रसंग के मामलों में अनुकूलता रहेगी। व्यापार व्यवसाय ठीक चलेगा। अनुकूल समाचार मिलेंगे। दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। नए संबंध से आपको फायदा मिलेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर: 35, शुभ रंग:  चैती

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज मेहनत का फल आपको मिलेगा। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। धन प्राप्ति हो सकते है। संतान की शिक्षा के विषय में चिंतित रहेंगे। व्यापार व्यवसाय में हानि हो सकती है। महत्व के कार्य को टाइम पर पूरा करें। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को जल अर्पित करें।
लकी नंबर: 78, शुभ रंग:  समुद्री

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन यात्रा, नौकरी व निवेश से आपको लाभ प्राप्त होगा। आज का दिन सामान्य रहेगा। स्थाई संपत्ति से आपको लाभ मिलेगा। परिवार में हैप्पीनेस बनी रहेगी। प्रेम प्रसंग के मामलों में सावधानी बरतें। दिन को शुभ बनाने के लिए कन्या को मीठा भोजन कराएं।
लकी नंबर: 22, शुभ रंग:  बैंगनी

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन मेहनत का फल आपको प्राप्त होगा। नए प्लान बनेंगे। प्रतिष्ठा आपकी बढ़ेगी। कानूनी विवादों का निपटारा आपके पक्ष में हो सकता है। प्रतिष्ठित जनों से मेलजोल आपका अधिक रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिवजी को बिल्व पत्र अर्पित करें।
लकी नंबर:  80,  शुभ रंग:  हरा

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन बुरे लोगों का साथ ना करें। वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें। परेशानियों का मुकाबला करके आगे बढ़े। व्यापारिक लाभ हो सकता है। संतान पक्ष से दुख प्राप्त होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए बजरंग बाण का पाठ करें।
लकी नंबर: 75, शुभ रंग:  कत्थई

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन किसी प्रोग्राम में भाग लेने का अवसर मिलेगा। धन संचय कर सकते हैं। परिवार के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। रुका हुआ कार्य पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे। किसी से आर्थिक सलाह जरूर लें। दिन को शुभ बनाने के लिए माता-पिता का आशीर्वाद लें।
लकी नंबर: 22, शुभ रंग:  हल्का लाल

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन घरेलू विवाद हो सकते हैं। धैर्य एवं शांति से काम लें। नए प्लान पर चर्चा होगी। प्रतिष्ठा व सम्मान के अनुरूप कार्य करें। धन का लालच अधिक न करें। प्रेम प्रसंग के मामले में झूठ ना बोलें। दिन को शुभ बनाने के लिए माता महालक्ष्मी की पूजा करें
लकी नंबर: 23, शुभ रंग:  नारंगी

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन भूख बनी रहेगी। व्यापार व्यवसाय ठीक रहेगा। पर्सनल रिलेशन पर ज्यादा ध्यान दें। थोड़े परिश्रम से लाभ हो सकते हैं। व्यस्तता अधिक रहेगी। दिन सामान्य रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए पीपल के नीचे दीपक जरूर जलाएं।
लकी नंबर: 55, शुभ रंग:  लाल

ज्योतिष, वास्तुशास्त्र, हस्तरेखा और रत्न एवं कुंडली के लिए ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम जी महाराज से संपर्क कर सकते हैं।
Email: manishgautam0703@gmail.com

5379487