Logo
मंगलवार को किसके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को प्रेम, धन और तरक्की के मामले में भी गुजरेगा अच्छा दिन। जानिए 5 मार्च 2024 का राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 5 March 2024: ग्रह गोचर के अनुसार 4 March 2024, मंगलवार को कुछ राशियों पर ग्रहों का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज फाल्गुन माह की दशमी तिथि है। आज के दिन चंद्रमा धनु राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन तक का भविष्यफल देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य हस्तरेखा वास्तु शास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डॉ. मनीष गौतम महाराज जी ने तैयार किया है। जानिए चंद्र राशि के अनुसार आज 5 मार्च 2024 का अपना राशिफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 06:52 पर 
सूर्यास्त: संध्या 06: 29 पर

दिशाशूल:  उत्तर दिशा - आज के दिन दही खाकर यात्रा पर जाएं। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12.06 से 12.16 तक।
राहुकाल: दोपहर 15.16 से 16.16 तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:45 से 08:10 तक अमृत
सुबह 08:10 से 10:25 तक चंचल
सुबह 10:25 से 12:18 तक चंचल 
दोपहर 12:18 से 02:25 तक अमृत
दोपहर 02:25 से 07:20 तक लाभ
शाम 07:20 से 09:25 तक लाभ
रात 09:25 से 11:21 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज के दिन आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। बेरोजगारी दूर करने के उपाय करने होंगे। कोई बड़ा लाभ हो सकता है। व्यावसायिक अथवा निजी काम आपके हो सकते हैं। पठन-पाठन में मन लगा रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव आराधना करें।
लकी नंबर: 2, शुभ रंग: पिंक

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज के दिन वरिष्ठ जनों की हेल्प मिलेगी। रुके हुए वर्क शुरू होंगे। कोई भी कार्य सतर्कता पूर्वक करें। अपने व्यवहार से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा शामिल हो सकती है। व्यापार व्यवसाय में उन्नति प्राप्त होगी। आर्थिक खर्च बढ़ेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान उपासना करें।
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: पीला

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज के दिन रुका हुआ धन मिलेगा। प्रॉपर्टी में निवेश शुभकारक रहेगा। व्यवसायिक यात्रा ठीक रहेगी। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। रुका हुआ कार्य समय पर पूरा हो सकता है। कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा उपासना करें।
शुभ नंबर: 11, शुभ रंग: ब्लू

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज के दिन खर्च बढ़ेगा। टेंशन रह सकती है। जोखिम भरे काम ना करें। विरोधियों से सतर्क रहें। कार्य क्षेत्र में आपका विकास एवं सम्मान प्राप्त होगा। गिफ्ट मिल सकता है। संतान से टेंशन रहेगी। दिन को शुभ बनाने के लिए विष्णु उपासना करें।
लकी नंबर: 3, शुभ रंग:  सफेद

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
आज के दिन धार्मिक कार्यों में बढ़कर हिस्सा लेंगे। भारी व्यक्तियों की हेल्प प्राप्त हो सकती है। कामकाज सामान्य रहेंगे। व्यापार व्यवसाय ठीक चलेगा। आपसी संबंधों को इंपॉर्टेंट दें। दिन को शुभ बनाने के लिए भगवान शिवजी को जल अर्पित करें।
लकी नंबर: 20, शुभ रंग: केसरी

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज के दिन संपति में निवेश बड़ा लाभ दे सकते हैं। उन्नत के मार्ग खुलेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। दिन को शुभ बनाने के लिए शिव चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर:  65, शुभ रंग: बैंगनी

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज के दिन चोट वा रोग से बचकर रहें। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना लें। दूसरों पर ज्यादा विश्वास ना करें। आपके कार्य में बढ़ोत्तरी होगी। पार्टनर से हेल्प मिलेगी। शाम के समय लिए गए निर्णय फायदेमंद होंगे। नए विचार, नई योजना पर कार्य होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें।
लकी नंबर: 20, शुभ रंग: काला

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज के दिन घर बाहर प्रसन्नता का माहौल रहेगा। वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। व्यापार व्यवसाय में लाभ होगा। कार्यों में लेट होगा। मानसिक टेंशन बनी रहेगी। पारिवारिक क्लेस हो सकता है। दिन को शुभ बनाने के लिए दुर्गा जी की आराधना करें।
लकी नंबर:  10,  शुभ रंग:  सफेद

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज के दिन घर बाहर सामान्य बना रहेगा। रुके हुए कार्य समपन्न होंगे। किसी की हेल्प प्राप्त हो सकती है। खर्चे में कटौती करने का प्रयास करें। परिवार में टेंशन का माहौल बना रहेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए लक्ष्मी उपासना करें।
लकी नंबर: 12, शुभ रंग: चैती

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज के दिन बाहर कहीं पार्टी में जा सकते हैं। आपके कार्य सफल होंगे। रोजगार में उन्नति प्राप्त हो सकती है। सामाजिक एवं राज्यकीय सम्मान प्राप्त होगा। बिजनेस ठीक चलेगा। दिन को शुभ बनाने के लिए गणेश भगवान की आराधना करें।
लकी नंबर: 20, शुभ रंग:  लाल

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज के दिन पुराने मित्र व संबंधियों से लाभ प्राप्त होगा। कॉन्फिडेंस बनाए रखें। लव लाइफ में दिक्कत हो सकती है। रुका धन मिलने से धन बढ़ेगा। अपनी गलती को मानें। दिन को शुभ बनाने के लिए विष्णु भगवान की सेवा करे।
लकी नंबर: 99, शुभ रंग: पीला

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज के दिन काम में मन लगा रहेगा। मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। घर संबंधी समस्या हल होगी। सोचे हुए कार्य समय से पूरे नहीं होंगे। व्यापार व्यवसाय में दिक्कत होगी। संतान के बिहेवियर से कष्ट होगा। दिन को शुभ बनाने के लिए गौ सेवा करें।
लकी नंबर: 4, शुभ रंग: गुलाबी

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम ( कालीखोह)
ज्योतिष, हस्तरेखा, वास्तुशास्त्र और रत्न एवं कुंडली संबंधित कार्यों के लिए संपर्क कर सकते हैं।
Email: manishgautam0703@gmail.com

CH Govt hbm ad
5379487