Logo
Budh Uday 2024 : ग्रहों के राजकुमार बुध 14 जून को अपनी स्वयं की राशि मिथुन में आ चुके थे। ... लेकिन उस दौरान वह अस्त अवस्था में थे। अब 27 जून से बुध उदय होने जा रहा है। व्यापार, वाणी और बुद्धि के दाता बुध के उदय होते ही सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

Budh Uday 2024 : ग्रहों के राजकुमार बुध 14 जून को अपनी स्वयं की राशि मिथुन में आ चुके थे। ... लेकिन उस दौरान वह अस्त अवस्था में थे। अब 27 जून से बुध उदय होने जा रहा है। व्यापार, वाणी और बुद्धि के दाता बुध के उदय होते ही सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। लेकिन कुछ राशियां ऐसी है, जो विशेषकर लाभान्वित होने वाली है। चलिए जानते है उन किस्मत वाली राशियों के बारे में जिन्हें बुध उदय का सकारात्मक लाभ प्राप्त होने वाला है। 

मिथुन राशि 
(Mithun Rashi) 

बुध उदय का लाभ मिथुन राशि के जातकों को मिलेगा। इन जातकों की करियर के लिहाज से बनाई गई योजनाएं सफल होंगी। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। आर्थिक स्तिथि भी मजबूत बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशियां आने वाली है। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकते है। 

सिंह राशि 
(Singh Rashi) 

बुध उदय का लाभ सिंह राशि के जातकों को भी मिलेगा। इन जातकों को नौकरी और कारोबार दोनों ही जगह आर्थिक उन्नति प्राप्त होगी। मनचाही नौकरी मिलने के भी योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों से संपर्क बनेंगे। सेहत जो लंबे समय से ख़राब थी, उसमें सुधार देखने को मिलेगा। 

कन्या राशि 
(Kanya Rashi) 

बुध कन्या राशि के स्वामी है, ऐसे में बुध के उदय का सकारात्मक लाभ इन्हे मिलेगा। कन्या जातकों को नौकरी में प्रमोशन के योग बनेगे। बेरोजगारों को नौकरी मिलने की संभावना तैयार होगी। कारोबार में भी आर्थिक सफलताएं मिलने की पूरी-पूरी संभावना है। परिवार संग मांगलिक कार्यक्रमों में रूचि लेंगे। 

तुला राशि 
(Tula Rashi) 

बुध के उदय होने का तुला राशि के जातकों को बड़ा लाभ मिलेगा। इन जातकों की नौकरी में बदलाव की योजना सफल रहेगी। कारोबारी वर्ग के जातकों का व्यापार में मन लगेगा, जो पिछले कुछ समय से छिटक रहा था। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे है। 

कुंभ राशि 
(Kumbh Rashi) 

बुध उदय का लाभ कुंभ राशि के लोगों के लिए लाभकारी रहने वाला है। नौकरी में बदलाव की योजना भी सफल होगी। कारोबार में बड़ा धन लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। संतान की तरफ से कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग आपको प्राप्त होगा। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487