Logo
Gajlakshmi Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 19 मई को वृषभ राशि में गुरु और शुक्र की युति होने जा रही हैं। इस युति से शुभ गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा। दोनों ग्रहों की युति से निर्मित होने वाले गजलक्ष्मी राजयोग का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा।

Gajlakshmi Rajyog 2024: ब्रह्माण्ड में मौजूद हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि में अपनी राशि परिवर्तित करता है। इस परिवर्तन को गोचर कहा जाता हैं।  ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव राशिचक्र की सभी 12 राशियों पर होता है। इसी कड़ी में मई महीने में पूरे 12 सालों बाद दो शुभ ग्रह की युति होने वाली है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 19 मई को वृषभ राशि में गुरु और शुक्र की युति होने जा रही हैं। इस युति से शुभ गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा। 

दोनों ग्रहों की युति से निर्मित होने वाले गजलक्ष्मी राजयोग का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी है, जिन्हें इस योग का सबसे अधिक लाभ मिलने वाला है। इस योग को साल का सबसे महत्वपूर्ण ग्रहीय संयोग भी कहा जा रहा है। चलिए जानते है उन लकी राशियों के बारे में - 

वृषभ राशि 
(Vrashabh Rashi) 

गजलक्ष्मी राजयोग के प्रभाव से वृषभ राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की मेहरबानी बनी रहेगी। इन जातकों के जीवन में आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी। साथ ही करियर और कारोबार में बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन अथवा सैलरी में वृद्धि प्राप्त हो सकती है। इसके अलावा जिन जातकों का धन अटका हुआ है, उसके वापस मिलने की संभावना बन रही है। नया कारोबार शुरू करने के लिए समय अच्छा रहेगा। मीडिया से जुड़े लोग लाभ की स्तिथि में रहेंगे।  

तुला राशि 
(Tula Rashi) 

गुरु और शुक्र की युति के शुभ प्रभाव से तुला राशि के लोगों को काफी लाभ होने वाला है। इन जातकों के लिए यह राजयोग धन लाभ लेकर आने वाला है। अविवाहित जातकों का विवाह पक्का हो सकता है। इसके अलावा परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते है। धार्मिक स्थलों पर जाने की संभावना बन रही है। विद्यार्थी वर्ग उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते है, तो उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। नौकरी में प्रमोशन का योग बन रहा है। 

वृश्चिक राशि 
(Vraschik Rashi) 

वृश्चिक राशि के जातकों पर भी गजलक्ष्मी राजयोग का सकारात्मक प्रभाव होने वाला है। इन जातकों को भूमि, भवन या वाहन खरीदने में सफलता मिल सकती है। साथ ही नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी मिल सकती है। परिवार में माहौल ख़ुशी का रहेगा और मनचाहा काम कर सकेंगे। इसके अलावा कारोबार में कुछ नया करने के लिए समय उत्तम रहेगा। धन आगमन के नए सोर्स तैयार करने में सफलता हासिल हो सकती है। 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

CH Govt hbm ad
5379487