Logo
Astro Tips For Money: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन, सुख-समृद्धि का प्रतीक माना गया है। यदि मां लक्ष्मी की कृपा रहती है तो, व्यक्ति को जीवन में लाभ भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

Astro Tips For Money: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन, सुख-समृद्धि का प्रतीक माना गया है। यदि मां लक्ष्मी की कृपा रहती है तो, व्यक्ति को जीवन में लाभ भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। वहीं, दूसरी तरफ यदि मां लक्ष्मी नाराज हो जाये तो, व्यक्ति को कंगाल होने में अधिक समय नहीं लगता। ज्योतिष शास्त्र और धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कई ऐसे कार्य है जिनका पालन नियमित तौर पर हर व्यक्ति को करना चाहिए। चलिए जानते है - 

स्वच्छता: ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि, मां लक्ष्मी को स्वच्छता बेहद पसंद है। कहते है जिस घर में स्वच्छता रहती है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए घर के मुख्य द्वार को नियमित रूप से स्वच्छ करते रहना चाहिए, क्योंकि इसी द्वार से मां का आगमन होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि रहती है। 

दीप प्रज्ज्वलन: ज्योतिष अनुसार प्रतिदिन शाम को घर के प्रवेश द्वार पर दीपक प्रज्ज्वलित करना चाहिए। इससे घर-परिवार में सम्पन्नता बढ़ती है। 

सूर्य पूजा: सूर्यदेव को नियमित जल चढ़ाने से घर में धन की देवी का आगमन होता है। साथ ही कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, जिससे वैभव बढ़ता है। 

तुलसी पूजा: जिस घर में नियमित तुलसी पूजा होती है, उस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है। तुलसी पूजा में मां को जल चढ़ाकर दीप प्रज्ज्वलित करें। 

तिलक: हर व्यक्ति को सुबह पूजा के पश्चात नियमित माथे पर तिलक लगाना चाहिए। यह शारीरिक और मानसिक सेहत के लिए भी लाभदायी होता है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487