Logo
Gulab ke Totke: गुलाब का फूल न सिर्फ खुशबूदार होता है बल्कि यह जीवन की अधिकांश परेशानियों के निदान में भी बेहद कारगर सिद्ध होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुलाब के फूल की मदद से जीवन के कई संकटों का निदान किया जा सकता है।

Gulab ke Upay: सनातन धर्म में गुलाब के फूल को विशेष महत्त्व दिया गया है। यह फूल मां दुर्गा को विशेष प्रिय है। गुलाब का फूल न सिर्फ खुशबूदार होता है बल्कि यह जीवन की अधिकांश परेशानियों के निदान में भी बेहद कारगर सिद्ध होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुलाब के फूल की मदद से जीवन के कई संकटों का निदान किया जा सकता है। चलिए जानते है ज्योतिष विज्ञान में बताये गए गुलाब के फूल के कारगर उपायों के बारे में।  

बिगड़े काम बनाने के लिए गुलाब का उपाय 
(Bigade Kaam Banane ka Gulab Upay) 

कड़े परिश्रम और अथक प्रयासों के बाबजूद यदि आपके काम बिगड़ रहे है, तो आपको गुलाब का उपाय करना चाहिए। इसके लिए आपको र्णिमा के दिन तीन गुलाब और तीन बेला को जल में बहा देना है। यह काम आपको लगातार 5 पूर्णिमाओं तक करना होगा। इससे कार्यों में आ रही बाधा दूर होगी। 

कर्ज मुक्ति के लिए गुलाब का उपाय 
(Karj Mukti ke Liye Gulab ka Upay) 

यदि आप अपने जीवन में कड़े परिश्रम और अथक प्रयासों के बाबजूद कर्ज में डूबते जा रहे है, तो आपको गुलाब का उपाय करना चाहिए। इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन सफेद कपड़े के चारों तरफ गुलाब के फूल बांध कर पानी में बहा देने होंगे। यह उपाय कर्ज मुक्ति के लिए कारगर बताया गया है। 

मनोकामना पूर्ति के लिए गुलाब का उपाय
(Manokamna Purti ka Gulab Upay) 

मनोकामना पूर्ति के लिए मंगलवार को हनुमान जी को 11 गुलाब के पुष्प अर्पित करें। यह कार्य लगातार 11 मंगल करने से शुभ फल प्राप्त होते है। 

धन की बरकत के लिए गुलाब का उपाय
(Dhan ki Barkat ke Liye Gulab ka Upay) 

मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांध कर 1 हफ्ते के लिए घर के मंदिर में रख देवें। इसके बाद हर दिन विधिवत गणपति पूजन करें। हफ्तेभर बाद उस पोटली को तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से घर में धन की बरकत बनी रहती है। 

ग्रह दोष से मुक्ति के लिए गुलाब का उपाय
(Grah Dosh Mukti ke Liye Gulab ka Upay) 

यदि कुंडली के ग्रह दोष से मुक्ति चाहते है, तो एक पान में गुलाब की 7 पंखुड़ियां रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें। इससे ग्रह दोष दूर होता है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर बेस्ड है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487