Logo
वैदिक पंचांग के अनुसार, नवरात्र के दौरान यानी 9 अक्टूबर को भाग्य के गुरु बृहस्पति ग्रह उलटी चाल चलने वाले हैं। जानिये इसका राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव...

Guru Vakri 2024 In Vrishabha Rashi : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों के गुरु बृहस्पति ग्रह को कहा जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार, कुछ दिन बाद गुरु ग्रह अब उलटी चाल चलना शुरू करेंगे। वैदिक पंचांग के अनुसार, देव गुरु बृहस्पति 9 अक्टूबर को वृषभ राशि में वक्री होंगे। 9 अक्टूबर की तिथि नवरात्रि में पड़ रही है। यानी नवरात्रि में गुरु ग्रह अपनी चाल में बदलाव करेंगे। साथ ही साल 2025 के फरवरी माह तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बृहस्पति गुरु को ज्ञान, ऐश्वर्य, समृद्धि और ज्योतिष का कारक ग्रह माना गया है। मान्यता है जब गुरु उलटी चाल चलते हैं तो कुछ राशियों के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। गुरु की चाल में बदलाव होने से जातक को नई नौकरी, पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि गुरु की उलटी चाल से किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।

वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac)

ज्योतिषियों के अनुसार, गुरु ग्रह के वक्री होने से वृश्चिक राशि वाले लोगों को बहुत ही लाभकारी साबित हो सकता है, क्योंकि गुरु आपकी राशि के सप्तम भाव में वक्री करेंगे। ऐसे में जो लोग शादीशुदा हैं उनके वैवाहिक जीवन शानदार बीतेगा।

साथ ही जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है। जो लोग प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य कर रहे हैं उनको बेहतरीन प्रॉजेक्ट मिल सकता है। साथ ही आपके जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी। गुरु ग्रह वृश्चिक राशि वाले लोगों की कुंडली के धन और पंचम भाव के स्वामी भी हैं। ऐसे में संतान पक्ष जुड़े आपको बहुत जल्द खुशखबरी मिल सकती है।

धनु राशि (Dhanu Zodiac)

ज्योतिषियों के अनुसार, गुरु ग्रह का उलटी चाल धनु राशि वाले लोगों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है, क्योंकि धनु राशि वाले लोगों की कुंडली में गुरु छठे भाव में वक्री करेंगे। ऐसे में आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों से जल्द छुटकारा मिल सकता है। यानी आपको कोर्ट से जुड़े सभी कार्यों में सफलता मिल सकती है।

आपकी लाइफ में कोई अच्छी खुशखबरी आने वाली है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। जो लोग आर्थिक तंगी से परेशान हैं, उनको बहुत जल्द इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus Zodiac)

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए गुरु ग्रह की चाल में बदलाव लाभप्रद साबित हो सकता है, क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि के लग्न भाव में उलटी चाल चलेंगे। ऐसे में वृषभ राशि वाले लोगों को नौकरी और कारोबार में जमकर वृद्धि होगी। किसी भी कार्य में तुरंत सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा। नए कारोबार में पिताजी का साथ मिलेगा। जो लोग अविवाहित हैं, उन लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। जीवन में बहुत जल्द खुशहाली आने वाली है।

यह भी पढ़ें- साल 2025 तक इन राशियों की चमक सकती है किस्मत, राहु कराएंगे आकस्मिक धन लाभ

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487