Logo
Luckiest Vastu Plant: वास्तु शास्त्र भी ज्योतिष शास्त्र का एक अहम हिस्सा है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक कई ऐसे पौधे है, जिन्हें घर में रखना शुभ माना गया है। हिंदू धर्म में कई ऐसे पौधे है, जिन्हें धन के आगमन से जोड़ा गया है।

Luckiest Vastu Plant: वास्तु शास्त्र भी ज्योतिष शास्त्र का एक अहम हिस्सा है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक कई ऐसे पौधे है, जिन्हें घर में रखना शुभ माना गया है। हिंदू धर्म में कई ऐसे पौधे है, जिन्हें धन के आगमन से जोड़ा गया है। आपने मनी प्लांट पौधे के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम एक अन्य पौधे के बारे में बात करेंगे, जिसे घर में लगाने से पैसा चुंबक की तरह खिंचा चला आता है। कहा जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से आर्थिक परेशानियां दूर होती है। 

हम बात कर रहे हैं 'क्रासुला' के पौधे की, जिसे जेड प्लांट, लकी प्लांट, फ्रेंडशिप ट्री और मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है। यह एक इनडोर प्लांट है, इस वजह से इस पौधे को अधिक केयर करने की भी जरुरत नहीं होती है। इस पौधे में हर दिन पानी डालने की भी जरुरत नहीं होती है। यह काफी आसानी से बढने वाला पौधा है और बिना धूप के भी हरा-भरा हो जाता है। यह पौधा घर-परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है, जिससे सभी प्रसन्न रहते है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा घर या ऑफिस कहीं भी लगाया जा सकता है। कार्यक्षेत्र में इस पौधे को लगाने से यह बिज़नेस में तरक्की करवाने में मदद करता है। वास्तु अनुसार क्रासुला पौधे को रखने की सही दिशा मुख्य द्वार के दायीं तरफ होती है। ऐसा करने से आर्थिक परेशानी नहीं होती है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला पौधे को उपहार के रूप में देना और लेना शुभ माना गया है। यह पौधा जहां भी होता है, वहां पैसे की कभी कमी नहीं होती है। इसलिए यदि आपको कभी गिफ्ट में क्रासुला पौधा मिले तो इसे शुभ संकेत के रूप में स्वीकार करें। इस पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना गया है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487