Logo
June Grah Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा बुध अभी वृषभ राशि में विराजमान है। वे 14 जून 2024 शुक्रवार को वृषभ से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष के अनुसार बुध हर 12 दिन के अंतराल में एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते है।

Budh Gochar June 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा बुध अभी वृषभ राशि में विराजमान है। वे 14 जून 2024 शुक्रवार को वृषभ से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष के अनुसार बुध हर 12 दिन के अंतराल में एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते है। बुध के इस गोचर से राशिचक्र पर शुभ और अशुभ, दोनों ही प्रभाव देखने को मिलते है। इसी क्रम में बुध अपनी स्वयं की राशि मिथुन में प्रवेश करने वाले है, जिसके वे स्वामी है। बुध के इस गोचर के चलते तीन राशियों को जबरदस्त लाभ प्राप्त होने वाला है। इन राशि के जातकों के जीवन में बुध के प्रभाव से सुख-समृद्धि का वास होगा। 

कन्या राशिफल 
(Kanya Rashifal) 

बुध गोचर का लाभ कन्या राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। ज्योतिष के अनुसार बुध कन्या राशि के दशम भाग में भ्रमण करेंगे। इसके चलते इन जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग बनेंगे। नौकरी में प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी संभव है। आमदनी के एक से अधिक स्रोत उत्पन्न होंगे। 

तुला राशिफल 
(Tula Rashifal) 

बुध का राशि परिवर्तन तुला राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने वाला है। बुध इस राशि के नवम भाग में विचरण करेंगे। इसके चलते इन जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलता दिखाई देगा। आर्थिक स्तिथि भी पहले से बेहतर रहेगी। ईश्वर की कृपा से सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे। 

कुंभ राशिफल 
(Kumbh Rashifal)

बुध का राशि परिवर्तन कुंभ राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। बुध इस राशि के पंचम भाव में विचरण करेंगे। इसके चलते इन जातकों को संतान की तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। परिवार में हंसी-ख़ुशी का माहौल रहेगा। विवाह पूर्व चल रहे प्रेम सम्बन्ध जीवनभर के लिए तय हो सकते है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487