Logo
Guru Nakshatra Parivartan 2024: Guru Nakshtra Parivartan 2024: हमारे सौरमंडल के सबसे बड़े ग्रह गुरु नक्षत्र परिवर्तन करने वाले है। यह परिवर्तन 13 जून 2024 गुरुवार को होगा। देवगुरु रोहिणी नक्षत्र में गोचर करने जा रहे है। गुरु इस नक्षत्र में 20 अगस्त 2024 तक संचरण करेंगे।

Guru Nakshtra Parivartan 2024: हमारे सौरमंडल के सबसे बड़े ग्रह गुरु नक्षत्र परिवर्तन करने वाले है। यह परिवर्तन 13 जून 2024 गुरुवार को होगा। देवगुरु रोहिणी नक्षत्र में गोचर करने जा रहे है। इस नक्षत्र के स्वामी चंद्रमा है। इस स्तिथि में चन्द्रमा और गुरु की युति होगी और गजकेसरी योग निर्मित होगा। गुरु इस नक्षत्र में 20 अगस्त 2024 तक संचरण करेंगे। इस संचरण के दौरान बनने वाले गजकेसरी योग के प्रभाव से 3 राशियों की किस्मत चमकने वाली है। चलिए जानते है गुरु नक्षत्र परिवर्तन के प्रभाव से बनने वाले गजकेसरी योग के लाभ से किन 3 राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। 

मेष राशिफल 
(Mesh Rashifal) 

गुरु के नक्षत्र परिवर्तन से मेष राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। इन जातकों को आर्थिक लाभ होगा। खर्च कम होंगे और आय बढ़ेगी। आर्थिक स्तिथि बेहतर होने से मन भी प्रसन्न रहेगा। घर-परिवार में नया वाहन आने की संभावना प्रबल रहेगी। साथ ही लंबे समय से चल रही कोई बड़ी चिंता समाप्त होती दिखाई दे रही है। इसके अलावा जातकों के प्रेम संबंध भी पहले से अधिक मजबूत होंगे। परिवार की आर्थिक स्तिथि बेहतर बनेगी। 

मिथुन राशिफल 
(Mithun Rashifal) 

देवगुरु के नक्षत्र परिवर्तन से बन रहे गजकेसरी योग से मिथुन राशि के जातकों की किस्मत चमकने वाली है। इन जातकों को शेयर बाजार में धन निवेश का अच्छा रिटर्न प्राप्त हो सकता है। समय अनुकूल बना रहेगा, इसलिए कारोबार में उम्मीद से बेहतर धन लाभ की प्रबल संभावना है। वहीं, नौकरी की तलाश कर रहे जातकों की इच्छा भी इस अंतराल में पूरी हो सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के सिलसिले में एक जगह से दूसरी जगह पर यात्रा करनी पड़ सकती है। 

कर्क राशिफल 
(Kark Rashifal) 

गजकेसरी योग के प्रभाव से कर्क राशि के जातकों के जीवन में सकरात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। इन जातकों के जीवन में किसी नए कार्य की शुरुआत होने की संभावना रहेगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में छोटे-छोटे प्रयास भी सफलता दिलवाने में मददगार रहेंगे। पेरेंट्स की सहायता से कई कार्य आसानी से पूरे होंगे। इसके अलावा घर-परिवार में चल रहे वाद-विवाद गुरु संचरण के दौरान ख़त्म होंगे। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। सेहत भी चकाचक रहेगी। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487