Logo
Panch Mahapurush Rajyoga 2024: ज्योतिष शास्त्र में पंच महापुरुष राजयोग का बेहद शुभ माना गया है। जिन कुंडलियों में यह राजयोग होता है, उन जातकों को धनवान माना जाता है। ऐसे लोगों के जीवन में सभी भौतिक सुख-सुविधाएं मौजूद होती है।

Panch Mahapurush Rajyoga 2024: ज्योतिष शास्त्र में पंच महापुरुष राजयोग का बेहद शुभ माना गया है। जिन कुंडलियों में यह राजयोग होता है, उन जातकों को धनवान माना जाता है। ऐसे लोगों के जीवन में सभी भौतिक सुख-सुविधाएं मौजूद होती है। ज्योतिष के मुताबिक, 2024 के सितंबर माह में मालव्य और भद्र राजयोग बनने वाले है। ये दोनों राजयोग ही बुध और शुक्र ग्रह के गोचर की वजह से निर्मित होंगे। इन राजयोग के निर्माण से राशिचक्र की तीन राशि के लोगों के जीवन में सुख और समृद्धि आती है। साथ ही उन्हें नौकरी में प्रमोशन और कारोबार में तरक्की मिलती है। जानते है उन 3 राशियों के बारे में - 

मकर राशि (Makar Zodiac)
भद्र और मालव्य राजयोग करीब 100 साल बाद एक साथ बन रहे है। मकर राशि के जातकों के जीवन में इन राजयोगों का लाभ होगा। कारोबार में इन जातकों को भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में नयी जिम्मेदारी मिल सकती है। यही नहीं किसी नयी नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। साथ ही लंबे समय से रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे। इस अवधि में कारोबार में अच्छा धन लाभ मिलेगा। कारोबार के लिए यात्रा के योग बन रहे है। 

कर्क राशि (Cancer Zodiac)
भद्र और मालव्य राजयोग बनने से कर्क राशि के जातकोंं के जीवन में अच्छे दिनों की शुरुआत होगी। बुध ग्रह तीसरे और शुक्र ग्रह चतुर्थ भाव में संचऱण करेंगे। इसके प्रभाव से भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही इनके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर प्राप्त होंगे। ये लोग राजयोग अवधि के दौरान वाहन या प्रापर्टी खरीद सकते हैं। इन लोगों के पेरेंट्स और जीवनसाथी संग संबंध स्थापित होंगे। 

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)
भद्र और मालव्य राजयोग मिथुन राशि के लिए भी शुभ रहेंगे। इन राशि के चतुर्थ भाव में बुध तो शुक्र पंचम भाव में संचरण करेंगे। इन जातकों को भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। ये लोग नया वाहन और नयी प्रॉपर्टी खरीद सकते है। राजयोग के प्रभाव से धन प्राप्ति के नए अवसर मिलेंगे। बिज़नेस में सफलता के भी योग बन रहे है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम जीवन और बेहतर बना रहेगा। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी ग्रह गोचर और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है। कोई भी उपाय करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें। 

5379487