Logo
Mangal Gochar Rashifal 12 July to 26 August 2024: दृक पंचांग के अनुसार, 12 जुलाई 2024 शुक्रवार के दिन शाम 07 बजकर 12 मिनट पर मंगल ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। यहां वे 26 अगस्त तक रहेंगे। मंगल का यह गोचर 3 राशियों के लिए अशुभ रहेगा।

Mangal Gochar 2024: मंगल ग्रह को ऊर्जा, साहस, पराक्रम, शौर्य और आत्मविश्वास का कारक माना जाता है। ज्योतिष अनुसार मंगल ग्रह जब भी राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते है, तो संपूर्ण राशिचक्र प्रभावित होता है। ज्योतिष की माने तो मंगल ग्रह के कुंडली में मजबूत स्तिथि में होने से जातक को हर कार्य में सफलता मिलती है। साथ ही उसे समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। दृक पंचांग के अनुसार, 12 जुलाई 2024 शुक्रवार के दिन शाम 07 बजकर 12 मिनट पर मंगल ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। यहां वे 26 अगस्त तक रहेंगे। मंगल का यह गोचर 3 राशियों के लिए अशुभ रहेगा। 

मिथुन राशिफल -मंगल गोचर 12 जुलाई 2024 
(Mithun Rashifal Mangal Gochar 12 July) 

मंगल के गोचर से मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। इन जातकों को सेहत की चिंता सता सकती है। इनका काम में मन नहीं लगेगा। मानसिक तनाव बना रहेगा। बेवजह के खर्च बढ़ेंगे। विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे, जिससे कई तरह की तकलीफें झेलनी पड़ सकती है। 

कर्क राशिफल -मंगल गोचर 12 जुलाई 2024 
(Kark Rashifal Mangal Gochar 12 July) 

मंगल गोचर से कर्क राशि वालों का जीवन अस्त-व्यस्त होने वाला है। इन जातकों के बेवजह के खर्च बढ़ेंगे, जिससे आर्थिक स्तिथि बिगड़ेगी। कार्यक्षेत्र में काम का दबाब मानसिक तनाव देगा, जो सेहत बिगाड़ देगा। वाहन चलाते समय दुर्घटना का भय बना रहेगा। पेरेंट्स की सेहत की चिंता हो सकती है। 

कुंभ राशिफल -मंगल गोचर 12 जुलाई 2024 
(Kumbh Rashifal Mangal Gochar 12 July) 

मंगल का राशि परिवर्तन कुंभ राशि वालों की चिंता बढ़ाने वाला है। इन जातकों की आर्थिक स्तिथि में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। परिवार के सदस्यों से ही वाद-विवाद हो सकता है। आत्मविश्वास की कमी रहेगी। किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। अज्ञात भय से चिंतित रहेंगे। लंबी यात्रा की योजना को अभी त्याग देवें। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487