Logo
Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को उग्र और लाल ग्रह के नाम से जाना जाता है। बता दें कि अगले माह में मंगल ग्रह अपनी नीच राशि कर्क में प्रवेश करने जा रहा है। ऐसे में कुछ राशियों के लिए लाभदायक साबित हो सकती है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Mangal Planet Transit In Cancer: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को जमीन-जायदाद, भूमि, प्रॉपर्टी, क्रोध, रक्त और उत्तेजना का कारक ग्रह माना गया है। ज्योतिषियों के अनुसार, जब मंगल ग्रह अपनी चाल में बदलाव करते हैं तो जातक को इन सेक्टरों में विशेष प्रभाव देखने को मिलता है।

दृक पंचांग के अनुसार, मंगल ग्रह अक्टूबर माह में अपनी नीच राशि कर्क में संचरण करने जा रहा है। वैसे तो मंगल देव जब नीच राशि में प्रवेश करते हैं तो अशुभ फल प्रदान करते हैं, लेकिन अक्टूबर में मंगल के नीच राशि में प्रवेश करने से नीचभंग राजयोग का निर्माण होगा।

नीचभंग राजयोग के निर्माण होने से 3 राशि के जातकों के भूमि, जमीन-जायदाद, धन-दौलत में वृद्धि होगा। साथ ही आय के क्षेत्र में भी विस्तार होने के आसार हैं। तो आइए मंगल देव के राशि परिवर्तन से किन-किन राशियों का भाग्योदय होने वाला है।

कर्क राशि (Cancer Zodiac)

ज्योतिषियों के अनुसार, मंगल देव जब अपनी नीच राशि में प्रवेश करेंगे तो अत्यंत लाभकारी सिद्ध हो सकता है, क्योंकि मंगल आपकी राशि के लग्न भाव में संचरण करेंगे। ऐसे में आपको संपत्ति के लेन-देन में लाभ हो सकता है। जो कारोबारी लोग हैं उनके कारोबार में डबल का मुनाफा हो सकता है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

साथ ही आपको पैतृक संपत्ति से धन की प्राप्ति होने की संभावना है। जो लोग अविवाहित हैं उनके बहुत जल्द रिश्ते की बातचीत चल सकती है। वहीं, जो लोग शादीशुदा हैं उनके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। घर में चहल-पहल का माहौल बना रहेगा।

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

कन्या राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ फलदायक साबित हो सकता है, क्योंकि मंगल देव आपकी राशि के इनकम और लाभ के स्थान में संचरण करेंगे। ऐसे में आपकी आय में जबरदस्त वृद्धि हो सकती है।

साथ ही नए-नए आय के स्रोत बनेंगे। जो लोग प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह समय बहुत ही उत्तम है। आप जिस चीज में निवेश करेंगे, उसमें आपको डबल का मुनाफा हो सकता है। कारोबार के सिलसिले में कहीं विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है।

मीन राशि (Meen Zodiac)

मीन राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन वरदान के समान हो सकता है, क्योंकि मंगल ग्रह आपकी कुंडली के पंचम भाव में गोचर करेंगे। ऐसे में आपको संतान के पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही आपके व्यक्तिगत जीवन में बड़े बदलाव होने की संभावना है। पिता की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। किसी भी कार्य में सीनियर का साथ मिलेगा। साथ ही पारिवारिक जीवन सुखमय और शानदार रहने वाला है।

यह भी पढ़ें- धन-वैभव के दाता शुक्र जल्द करेंगे तुला राशि में प्रवेश, 3 राशियों की लग सकती है लॉटरी

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487