Logo
Mangalwar Ka Karj Mukti Upay aur Totka: जीवन में अनावश्यक खर्चों को कम करने और आर्थिक मजबूती के लिए मंगलवार के दिन गोमती चक्र और नारियल पर सिंदूर लगाकर हनुमान जी अर्पण करना चाहिए। इस उपाय को करने से बेवजह हो रहे खर्च रुकेंगे।

Mangalwar Ka Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन राम भक्त प्रभु हनुमान जी महाराज को समर्पित है। हफ्ते का दूसरा दिन यानी मंगलवार बजरंग बली और मंगल ग्रह की पूजा के लिए विशेष महत्व रखता है। इस दिन हनुमान जी पूजा विधिवत करने से भक्तों के जीवन से सभी संकटों का नाश होता है। यदि आप चाहते है कि आपकी जिंदगी में से मंगल दोष और ख़त्म हो तो बजरंग बली को प्रसन्न करना जरुरी है। चलिए जानते है असरदार मंगलवार का उपाय। 

मंगलवार के दिन करें ये उपाय

  • - कर्ज मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन ऋण मोचन अंगारक स्त्रोत का पाठ करना चाहिए। 
  • - जीवन संकट मुक्त करने के लिए मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करना शुभ होता है। 
  • - वैवाहिक जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन मसूर की दाल का दान करें। 
  • - मंगलवार के दिन मंगल ग्रह से संबंधित चीजें जैसे तांबा, लाल चंदन और मसूर का दान शुभ होता है। 

मंगलवार का कर्ज मुक्ति उपाय 
(Mangalwar Ka Karj Mukti Upay) 

मंगलवार के दिन 21 पीपल के पत्ते लेकर उन्हें गंगाजल से साफ करें। अब इन्हें लेकर पूर्व दिशा में मुंह करके बैठ जावें। इसके बाद इन पत्तों पर चंदन या सिंदूर से प्रभु श्री राम का नाम अंकित करें। इसके पश्चात इन पत्तों को सुखा कर मंदिर में हनुमान जी के सामने उन्हें समर्पित कर देवें। कहा जाता है कि, जो भी साधक इस उपाय को करता है उसे जीवन में कर्ज मुक्ति से राहत मिलती है। 

मंगलवार का अमीर बनने का उपाय
(Mangalwar Ka Amir Banne Ka Upay) 

जीवन में अनावश्यक खर्चों को कम करने और आर्थिक मजबूती के लिए मंगलवार के दिन गोमती चक्र और नारियल पर सिंदूर लगाकर हनुमान जी अर्पण करना चाहिए। इस उपाय को करने से बेवजह हो रहे खर्च रुकेंगे और आर्थिक तंगी भी दूर होने लगेगी। मंगलवार को 100 बार हनुमान चालीसा भी करें। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487