Logo
Unlucky Plants in Vastu: वास्तु शास्त्र भी ज्योतिष शास्त्र का ही एक अहम हिस्सा है। वास्तु शास्त्र हमारी जिंदगी में काफी महत्त्व रखता है। कई दफा हमारे जीवन में वास्तु नियमों की अवहेलना करना भारी पड़ जाता है।

Unlucky Plants in Vastu: वास्तु शास्त्र भी ज्योतिष शास्त्र का ही एक अहम हिस्सा है। वास्तु शास्त्र हमारी जिंदगी में काफी महत्त्व रखता है। कई दफा हमारे जीवन में वास्तु नियमों की अवहेलना करना भारी पड़ जाता है। इसलिए हर व्यक्ति को वास्तु नियमों के बारे में जानकारी होना जरुरी होता है। इसी कड़ी में हम आपको वास्तु आधार पर कुछ पौधों के बारे में बता रहे है, जिन्हें घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा संचार होता है। ऐसे में इन्हें तुरंत प्रभाव से हटा देना चाहिए। 
अक्सर हम कुछ ऐसे पौधों को अज्ञानतावश घर ले आते है, जो दिखने में भले ही सुंदर होते है लेकिन वास्तु अनुसार उन्हें रखने से नकारात्मक ऊर्जा आती है। 

इमली का पौधा
(Imli Ka Paudha) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार इमली का पौधा घर के बाहर या अंदर ना लगाएं। यह नकारात्मक एनर्जी फैलाता है और हमारी मानसिक शांति को भंग करता है। 

बोनसाई का पौधा
(Bonsai Ka Paudha) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार बोनसाई का पौधा दिखने में आकर्षक होता है। लेकिन इसे घर में लगाने से यह बिज़नेस और करियर में परेशानी खड़ी करता है। 

कैक्टस का पौधा
(Cactus Ka Paudha) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कैक्टस के पौधे के नुकीले और कांटेदार पत्ते नकारात्मक ऊर्जा आकर्षित करते है। इससे परिवार में तनाव का माहौल बनता है। 

कॉटन का पौधा
(Cotton Ka Paudha) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कॉटन का पौधा घर के अंदर या बाहर भूल से भी नहीं लगाना चाहिए। यह घर में दुःख-विपदा लाने का काम करता है। 

आइवी का पौधा
(Ivy Ka Paudha) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार आइवी का पौधा जहरीला होता है। यह स्किन में जलन उत्पन्न करता है। इस पौधे को घर में लगाना अशुभ माना गया हैं। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487