Logo
Helmet Safety: एक्टर जॉन अब्राहम खुद मोटरसाइकिलों को लेकर उत्साही रहे हैं। वे अपने हेलमेट को BIS सर्टिफिकेशन के साथ FIM सर्टिफिकेशन भी दिलाना चाहते हैं।

Helmet Safety: अभिनेता जॉन अब्राहम अपना मोटरसाइकिल हेलमेट ब्रांड लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं, जिसका उद्देश्य सेफ्टी को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने पिछले दिनों "डीप ड्राइव" पॉडकास्ट में कहा- "मेरा इरादा बहुत साफ है- मेरा मकसद सिर्फ सुरक्षा है। मैं एक सुरक्षित हेलमेट बनाने के लिए हर संभव सर्टिफिकेशन प्राप्त करूंगा, न कि सिर्फ एक अच्छा दिखने वाला हेलमेट।"

हेलमेट का BIS स्टैंडर्ड के अनुरूप होना जरूरी 
इस हेलमेट को अलग-अलग कई शेल साइज में उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि हर किसी के सिर पर सही फिट हो सके। साथ ही हेलमेट्स में सबसे ज्यादा जोर सुरक्षा पर होगा। क्योंकि भारत में प्रीमियम मोटरसाइकिल हेलमेट बाजार तेजी से बढ़ रहा है और नियमों के अनुसार, हेलमेट को BIS सिक्योरिटी स्टैंडर्ड के अनुरूप होना जरूरी है। इम्पोर्टेड हेलमेट की बिक्री अब तभी हो सकती है जब वे स्थानीय रूप से निर्मित हों और BIS सर्टिफाइड हों।

जॉन के हेलमेट से क्या उम्मीद की जा सकती है?
जॉन अब्राहम खुद एक मोटरसाइकिल उत्साही हैं और हेलमेट्स को लेकर उनका जुनून गहरा है। उन्होंने बताया कि वह इटली और स्पेन की सबसे बेहतरीन हेलमेट फैक्ट्रियों का दौरा कर चुके हैं ताकि उन्हें हेलमेट निर्माण की प्रक्रिया को समझने में मदद मिले। जॉन के हेलमेट्स में आराम का भी खास ध्यान रखा जाएगा, इसलिए वे अलग-अलग साइज में उपलब्ध होंगे।

"धूम" फिल्म से अब तक जॉन का सुपरबाइक्स से लगाव
अभिनेता ने कहा कि यह उनके लिए एक मिशन जैसा है। "धूम" फिल्म से लेकर अब तक जॉन का सुपरबाइक्स से एक खास लगाव रहा है। भारत का बड़ा टू-व्हीलर बाजार और यहां की मोटरसाइकिल सुरक्षा की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए, उनका यह कदम बेहद अहम है। साथ ही, उनके लाखों फैंस के बीच यह एक मजबूत आवाज बन सकते हैं। हालांकि, जॉन ने स्पष्ट किया है कि इस प्रोजेक्ट का अंतिम प्रोडक्ट बाजार में आने में अभी समय लगेगा।

(मंजू कुमारी)  
 

CH Govt hbm ad
5379487