Logo
Ather New Electric Bike: एथर भारतीय बाजार में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा है। यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेगी।

Ather New Electric Bike: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की जबरदस्त मांग देखने को मिल रही है। लगभग हर महीने भारत में इलेक्ट्रिक कार, स्कूटर, बाइक की एंट्री हो रही है। इसी कड़ी में अब, इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाले कंपनी एथर एनर्जी अपनी एक नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है। एथर की इलेक्ट्रिक स्कटूर पहले से ही भारत में अपना दबदबा बना रखा है। चलिए एथर की अपकमिंग बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं।

भारत में जल्द लॉन्च होगी Ather की इलेक्ट्रिक बाइक
इलेक्ट्रिक बाजार में अपनी दबदबा बनाने वाली कंपनी ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को एथर के स्कूटर जबरदस्त टक्कर देते हैं। ओला की तरह एथर इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री में जबरदस्त उछाल आई है। अब, इसी मांग को देखते हुए कंपनी ने अब भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है। पिछले साल ओला ने भी जानकारी दी थी कि वह बाजार में अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक पेश करने वाली है। अब, ऐसा लग रहा है कि ओला को टक्कर देने के लिए एथर ने भी इलेक्ट्रिक बाइक लाने की योजना बनाई है।

एडवांस फीचर्स से लैस होगी एथर इलेक्ट्रिक बाइक
फिलहाल एथर ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर जानकारी नहीं दी है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो यह ईवी मार्केट की सबसे बेहतरीन और धुरंधर बाइक में से एक होगी। इसके फीचर्स और डिजाइन शानदार होंगे जो लोगों को आकर्षित करेगा। साथ ही कहा जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ पेश करेगी।

यह भी पढ़ेंः 48 हजार रुपये तक कम हुई इस कंपनी की बाइक्स की कीमत, देखें लेटेस्ट प्राइस

मिलेगी 300 किलोमीटर तक की रेंज
रिपोर्ट्स की मानें तो यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 200 से 300 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेगी। जबकि, इसकी टॉप स्पीड 100 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। हालांकि, कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

क्या होगी कीमत?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एथर अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कटूर को 2025 के अंत तक या फिर 2026 के पहले तिमाही में लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत 1.5 से 2 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कीमत और लॉन्च के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

5379487