Logo
बजाज ऑटो कंपनी एक नई बाइक की टेस्टिंग कर रही है। भारत की पहली सीएनजी से चलने वाली मोटरसाइकिल होगी।

देश की मशहूर बजाज ऑटो कंपनी चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप में एक एडवांस वेरिएंट लाने की तैयारी कर ली है। चेतक में 4.25kWh BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया जाएगा। नए वेरियंट में 2.9kWh बैटरी पैक लगाया गया है, जिसमें 115 किमी तक की ARAI-प्रमाणित रेंज मिलने की उम्मीद है।

बजाज आटो कंपनी के नए वेरिएंट में बड़ी बैटरी के साथ ही ज्यादा रेंज की उम्मीद है। चेतक अर्बन वेरिएंट मौजूदा प्रीमियम ट्रिम को प्लेस करने की तैयारी कर रहा है। प्रीमियम ट्रिम के आधार पर, एडवांस वेरिएंट में एक बड़ा 3.2kWh बैटरी पैक लगाई जाएगी, जिसकी क्षमता 126 किमी की ARAI-प्रमाणित रेंज है। इस वेरियंट में 5-7 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन की सूचनाओं को देख पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नया बजाज चेतक अर्बन वेरिएंट मौजूदा प्रीमियम ट्रिम को प्लेस करने के कारण मौजूदा मॉडल की तुलना में 5 किमी ज्यादा दौड़ सकेगी, जबकि स्कूटर के आकार में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। लंबाई 1894 मिमी, चौड़ाई 725 मिमी, ऊंचाई 1132 मिमी और व्हीलबेस 1330 मिमी रखी गई है। नया प्रीमियम वेरिएंट लगभग 3 किलोग्राम हल्का होने का अनुमान है.

बजाज लांच करेगी सीएनजी बाइक 
बजाज ऑटो कंपनी एक नई बाइक की टेस्टिंग कर रही है। अगर बाइक लांच की जाती है, तो यह भारत की पहली सीएनजी से चलने वाली मोटरसाइकिल होगी। बाइक बजाज पल्सर NS125 वाले चेसिस फ्रेम पर बनाई गई है। मोटरसाइकिलमें एक बड़े आकार के सीएनजी सिलेंडर को फिट कर तैयार किया गया है। बजाज सीएनजी बाइक 2024 में लॉन्च करने का अनुमान है।

5379487