Logo
Bharat NCAP: दुनियाभर में टाटा मोटर्स की कारें अपनी मजबूत बनावट के लिए मशहूर हैं। नई लॉन्च हुई टाटा कर्व पेट्रोल और ईवी को Bharat NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

Bharat NCAP: टाटा मोटर्स की कारों को अब आंख बंद करके भी खरीद सकते हैं, क्योंकि Global NCAP के बाद अब Bharat NCAP से भी टाटा मोटर्स की कई गाड़ियों को शानदार सेफ्टी रेटिंग्स मिली हैं। Tata Nexon को 5-स्टार रेटिंग मिलने के साथ-साथ कंपनी की नई Tata Curvv और Tata Curvv.ev को भी 5-स्टार रेटिंग दी गई है।

बता दें कि टाटा कर्व और टाटा कर्व ईवी ने कुछ महीने पहले भारतीय बाजार में डेब्यू किया है। अगस्त में लॉन्चिंग के 2 माह बाद इनका क्रैश टेस्ट हुआ, जिसके बाद Bharat NCAP ने इन्हें 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग प्रदान की है।

1) Tata Curvv.ev Safety Rating
टाटा कर्व ईवी को Bharat NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। एडल्ट और चाइल्ड दोनों ही ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इस कार को 5-स्टार रेटिंग हासिल हुई है।

2) Tata Curvv.ev Side Safety
Tata Curvv.ev का साइड और फ्रंट दोनों तरफ से सेफ्टी टेस्ट किया गया। इस कार को एडल्ट प्रोटेक्शन में 32 में से 29.50 प्वाइंट्स और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 49 में से 43.66 प्वाइंट्स मिले हैं। इसके बाद इस कार को सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग प्रदान की गई है।

3) Tata Curvv.ev Safety Equipment
क्रैश टेस्ट के दौरान इस कार में कई सेफ्टी इक्विपमेंट्स का इस्तेमाल किया गया, जैसे फ्रंटल एयरबैग, साइड हेड एयरबैग, साइड चेस्ट एयरबैग, रियर में ISOFIX, और सीट बेल्ट रिमाइंडर।

4) Tata Curvv Safety Rating
Tata Curvv.ev के अलावा इसके पेट्रोल वेरिएंट को भी Bharat NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल हुई। Tata Curvv पेट्रोल वेरिएंट सेफ्टी के लिहाज से 5-स्टार रेटिंग वाली एक और भरोसेमंद कार बन गई है।

5) Tata Curvv Bharat NCAP
टाटा कर्व पेट्रोल वेरिएंट को भी एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 5-स्टार रेटिंग मिली है। एडल्ट प्रोटेक्शन में इस कार को 32 में से 30.81 प्वाइंट्स और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 49 में से 44.83 प्वाइंट्स मिले हैं।

6) Tata Curvv Safety Equipment
इस कार के क्रैश टेस्ट के दौरान भी फ्रंटल एयरबैग, साइड हेड एयरबैग, साइड चेस्ट एयरबैग, रियर में ISOFIX और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

(मंजू कुमारी)
 

5379487