Logo
New Citroen C3 Bookings Open: सिट्रोएन इंडिया ने नई सी3 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.16 लाख रुपए रखी है, जो इसके टॉप मॉडल के लिए 9.42 लाख तक जाती है।

New Citroen C3 Bookings Open: फ्रांसीसी कार कंपनी सिट्रोएन ने अपनी नई C3 हैचबैक कार की बुकिंग शुरू कर दी है। जल्द ही यह कार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध होगी। हालांकि, ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन अपडेटेड मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.16 लाख रुपए रखी गई है।

Citroen C3 ऑटोमैटिक- पावरट्रेन
नई C3 में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जो 109bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा, C3 में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध है, जो 81bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

Citroen C3 ऑटोमैटिक- फीचर्स
कंपनी ने C3 को कई नए फीचर्स से अपडेट किया है, जो सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए जोड़े गए हैं। सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स और तीन-पॉइंट सीट बेल्ट्स जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं। वहीं, सुविधा के लिहाज से इसमें पावर विंडो स्विचेज़, फ्रंट पैसेंजर साइड पर ग्रैब हैंडल, ऑटो-फोल्डिंग ORVMs, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं।

टाटा और हुंडई की AMT कारों से मुकाबला
खरीदार Citroen C3 के किसी भी वेरिएंट को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या देशभर के ऑथराइज्ड डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। नई C3 AT खासकर उन लोगों के लिए आकर्षक विकल्प होगी, जो ऑटोमैटिक कार की तलाश में हैं। उम्मीद है कि यह मॉडल मुख्य रूप से उन खरीदारों को आकर्षित करेगा जो Tata Punch और Hyundai Exter जैसी AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) वाली कारों के बजाय एक बढ़िया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन कार चाहते हैं।

(मंजू कुमारी)

5379487