Logo
New Bike: होंडा ने CB300F का फ्लेक्स फ्यूल बाइक को 1.70 लाख रुपए कीमत में लॉन्च किया है और यह 85% इथेनॉल और 15% गैसोलीन के मिश्रण पर फर्राटा भरेगी।

New Bike: होंडा कंपनी ने अपनी नई CB300F फ्लैक्स फ्यूल (Flex Fuel) बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 1.70 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है। यह देश की पहली 300cc Flex Fuel मोटरसाइकिल है, जो E85 फ्यूल (85% इथेनॉल और 15% गैसोलीन) के मिश्रण पर चलने में सक्षम है।

CB300F Flex Fuel: लॉन्च और फीचर्स
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने CB300F Flex Fuel बाइक के जरिए ग्रीन मोबिलिटी को बढ़ावा देने की कोशिश की है। बाइक की बुकिंग Honda BigWing डीलरशिप्स पर शुरू हो चुकी है। लॉन्च के मौके पर HMSI के सेल्स और मार्केटिंग डायरेक्टर योगेश माथुर ने कहा, "भारतीय ग्राहक अब उन बाइक्स की मांग कर रहे हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ-साथ बेहतरीन परफॉर्मेंश भी दें। CB300F Flex Fuel इस दिशा में एक कारगर पहल है।"

इंजन और तकनीकी विशेषताएं
CB300F Flex Fuel में 293.52cc का ऑयल-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 24.88 Hp की पावर और 25.9 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और असिस्ट स्लिपर क्लच भी दिया गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट और रियर दोनों तरफ डिस्क ब्रेक्स के साथ डुअल-चैनल ABS और Honda Selectable Torque Control (HSTC) शामिल है। इसके अलावा, बाइक में गोल्डन कलर की USD फ्रंट फोर्क्स और 5-स्टेप एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

फ्लैक्स फ्यूल बाइक के एडवांस फीचर
इस बाइक में ऑल-LED लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, जिसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज और गियर पोज़िशन इंडिकेटर जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा इसमें एक इंटेलिजेंट इथेनॉल इंडिकेटर भी है, जो बाइक में 85% से अधिक इथेनॉल मिश्रण भरने का इंडिकेशन देता है।
 
CB300F Flex Fuel कलर और प्राइस
Honda CB300F Flex Fuel बाइक दो कलर- स्पोर्ट्स रेड और मैट एक्सिस ग्रे मैटालिक में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 1.70 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है और यह अक्टूबर 2024 के अंत तक सभी Honda BigWing डीलरशिप्स पर उपलब्ध होगी।

(मंजू कुमारी)
 

5379487