Logo
Hyundai Alcazar Launched: हुंडई इंडिया ने अल्काजार फेसलिफ्ट के लिए 25 हजार रुपए के टोकन अमाउंट के साथ बुकिंग की है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 14.99 लाख रुपए रखी है। 

Hyundai Alcazar Launched: हुंडई इंडिया ने भारतीय बाजार में सोमवार (9 सितंबर) को अपनी दमदार एसयूवी अल्काजार फेसलिफ्ट लॉन्चिंग की। कंपनी ने नई अल्काजार की शुरुआती कीमत 14.99 लाख रुपए रखी है। पिछले दिनों 25 हजार रुपए के टोकन अमाउंट के साथ इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। यह 2025 की शुरुआत में क्रेटा ईवी के बाजार में आने से पहले कंपनी का एक बड़ा इवेंट है। अल्काजार के नए लुक के लिए इसमें टेल-लाइट्स बदली गई हैं। यह कार क्रेटा के ट्विन-स्क्रीन सेटअप को आगे बढ़ाएगी।

Hyundai Alcazar 2024 facelift Launched
Hyundai Alcazar 2024 facelift Launched

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट डिज़ाइन 
अल्काजार फेसलिफ्ट में यूनिक स्टाइलिंग बदलाव किए गए हैं जो इसे क्रेटा से अलग करते हैं। जबकि स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन एक जैसा है, ग्रिल और फ्रंट बम्पर थोड़ा अलग है। प्रोफाइल में अलॉय व्हील और साइड क्लैडिंग को नया डिजाइन मिलता है। रियर में नए लुक वाली टेल-लाइट के साथ पूरी तरह से नया टेलगेट मिलता है। (ये भी पढ़ें... Record Sale: हुंडई की इस 7-सीटर कार ने बना दिया रिकॉर्ड, 1 लाख से ज्यादा घरों तक पहुंच गई)

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट फीचर्स
इसमें एक नए लुक वाला डैशबोर्ड डिज़ाइन क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ट्विन-स्क्रीन सेटअप से लैस है। Alcazar को 6- और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश की गई है। मौजूदा 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन को आगे बढ़ाया है। पेट्रोल इंजन 160hp और 253Nm का टॉर्क देता है, और इसे 6-स्पीड MT या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा है। डीजल मोटर का आउटपुट 116hp और 250Nm है, और यह 6MT या 6AT के साथ उपलब्ध है। 

Hyundai Alcazar 2024 facelift Launched
Hyundai Alcazar 2024 facelift Launched

Hyundai Alcazar वेरिएंट और प्रतिद्वंद्वी

  • हुंडई ने आगामी त्योहारी सीज़न से पहले अल्काजार फेसलिफ्ट को बाजार में उतार दिया है। इस 7-सीटर एसयूवी के 4 वेरिएंट होंगे: एग्जीक्यूटिव, प्रेस्टीज, प्लैटिनम और सिग्नेचर। कंपनी ने इसकी प्राइस को भी बजट में रखने की कोशिश की है, जो कि 14.99 लाख रुपए से शुरू होती है। 
  • अल्काजार फेसलिफ्ट हालिया लॉन्च Tata Safari और Mahindra XUV700 को कड़ी टक्कर देगी। साथ ही एमजी हेक्टर प्लस, किआ कैरेंस और महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन जैसी एसयूवी के लिए बिक्री के मामले में मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

(मंजू कुमारी)

5379487