Logo
अमेरिकी कंपनी जीप ने मेरिडियन (Jeep Meridian) SUV की कीमतें घटा दी हैं। अब इस SUV को खरीदने करीब 2 लाख रुपए तक सस्ता कर दिया है।

Jeep Meridian Prices Slashed: अमेरिकी कंपनी जीप ने अपनी मेरिडियन SUV की कीमतें घटा दी हैं। जानकारी के मुकाबिक, कंपनी ने अपनी इस SUV को करीब 2 लाख रुपए तक सस्ता कर दिया है। पहले इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 31.23 लाख रुपए थी, जो अब घटकर 29.49 लाख रुपए एक्स-शोरूम हो चुकी है। भारतीय बाजार में ये कटौती लिमिटेड टाइम के लिए की गई है।

जीप मेरिडियन को दो ट्रिम्स ओवरलैंड और लिमिटेड (O) में खरीद सकते हैं। इसमें ऑप्शनल X पैकेज भी मिलता है। ऑटो इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट का कहना है कि कंपनी द्वारा ये कटौती मौजूदा स्टॉक को खत्म करने के लिए की गई है। कंपनी जल्द ही मेरिडियन का नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है।

अपकमिंग मेरिडियन के फीचर्स
नई जीप मेरिडियन के एक्सटीरियर में मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके इंटीरियर में भी कुछ चेंजेस किए गए हैं। बदलाव के तौर पर केबिन में नए अपहोल्स्ट्री ऑप्शन, डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल में मामूली अंतर होगा। फ्रंट और रियर डैशकैम, एयर प्यूरीफायर और रियर विंडो ब्लाइंड्स जैसी नाइट ईगल एडिशन फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा पैनोरमिक सनरूफ, वेंटीलेटेड सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

अपकमिंग मेरिडियन का इंजन
बात करें इंजन को तो फेसलिफ्टेड मेरिडियन को 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। गाड़ी के कुछ वेरिएंट में 4x4 सिस्टम भी शामिल होगा। 2024 जीप मेरिडियन का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, एमजी ग्लोस्टर और आने वाली फोर्ड एवेरेस्ट से होगा।

(मंजू कुमारी)

5379487