Logo
JSW MG Motors Sales: जेडएस ईवी ने जून, 2024 में हासिल की अब तक की सबसे ज्‍यादा मासिक खुदरा बिक्री हुई। जेडएस ईवी और कोमेट दोनों ने कुल बिक्री में दिया 40 प्रतिशत का योगदान है।

JSW MG Motors Sales: जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया ने भारत की पहली शुद्ध इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी जेडएस ईवी के जरिए अपनी एनईवी (न्‍यू एनर्जी व्‍हीकल) यात्रा में एक अहम पड़ाव हासिल किया। जेडएस ईवी ने अब तक की सबसे ज्‍यादा मासिक बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है। जेडएस ईवी की बिक्री 2024 की पहली तिमाही की तुलना में 2024 की दूसरी तिमाही में 95 प्रतिशत बढ़ी है, जो भारत में ईवी खरीदारों के बीच इसकी बढ़ती लोकप्रियता को प्रदर्शित करता है। 

जून एनईवी बिक्री सालाना आधार पर 21 प्रतिशत बढ़ी 

  • उल्‍लेखनीय है कि जून में कंपनी की कुल बिक्री में इल‍ेक्ट्रिक वाहनों की हिस्‍सेदारी 40 प्रतिशत रही, जो एमजी ईवी की बढ़ती मांग और अधिक ग्राहक स्‍वीकृति और संतुष्टि और जेडएस ईवी की और आकर्षण को उजागर करती है। जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया की जून एनईवी बिक्री सालाना आधार पर 21 प्रतिशत बढ़ी है, जिससे इस श्रेणी के लिए कंपनी की रणनीति और अधिक मजबूत हुई है। 
  • विनिर्माता के ओवरऑल एनईवी खंड ने 2024 की पहली तिमाही की तुलना में 2024 की दूसरी तिमाही में 39 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जो इसके इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी आने की ओर इशारा करता है। कंपनी ग्रीन कॉन्सेप्ट का समर्थन करने के लिए एडवांस टेक्‍नोलॉजी और एनईवी बुनियादी ढांचे में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। उनका ध्‍यान ग्राहकों को अत्‍याधुनिक एनईवी उपलब्‍ध कराने पर केंद्रित है, जो दक्षता, प्रदर्शन और स्थिरता को प्राथमिकता देते हैं। 

जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया ने क्या कहा? 
जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर सतिंदर बाजवा ने कहा, “हमारे इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो के विस्‍तार पर हमारा ध्‍यान सकारात्‍मक परिणाम दे रहा है, इसका प्रमाण एमजी ईवी की मजबूत बिक्री प्रदर्शन से मिलता है। हमारी कुल बिक्री में एनईवी का महत्‍वपूर्ण योगदान टिकाऊ गतिशीलता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। हम भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की दिशा में बदलाव का समर्थन करने और अपने ग्राहकों को नवीन और पर्यावरण के अनुकूल परिवहन समाधान उपलब्‍ध कराने के लिए समर्पित हैं।”

देशभर में 15 हजार से ज्‍यादा चार्जिंग टचप्‍वाइंट लगाए
मजबूत बिक्री आकंड़ों के अलावा, जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया ने भारत के एनईवी क्षेत्र में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने और देश के ईवी बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने और इसे बढ़ावा देने में योगदान देने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। 6-वे चार्जिंग और अपने ईकोसिस्‍टम पार्टनर्स के साथ, जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी इंडिया ने सार्वजनिक और घरेलू चार्जर सहित देशभर में 15,000 से ज्‍यादा चार्जिंग टचप्‍वाइंट लगाए हैं।
कार निर्माता भारत में नई पीढ़ी के इंटेलिजेंट कनेक्‍टेड आईसीई और एनईवी सहित ऑटोमोबाइल उत्‍पादों का एक विश्‍व स्‍तरीय प्रौद्योगिकी-सक्षम भविष्‍य बनाने पर ध्‍यान केंद्रित कर रही है। ईवी पर विशेष ध्‍यान देने के साथ, कंपनी व्‍यापक स्‍थानीयकरण के साथ अपने संयंत्र में सेल विनिर्माण के साथ-साथ बैटरी असेंबली शुरू करने और उत्‍पादन बढ़ाने पर भी विचार कर रही है।

(मंजू कुमारी) 
 

5379487