Logo
Lamborghini New Car Launch: पॉपुलर स्पोर्ट्स कार कंपनी लेम्बोर्गिनी(Lamborghini) ने 6 दिसंबर को Lamborghini Revuelto को भारतीय बाजारों में लॉन्च कर दिया है।

Lamborghini New Car Launch: पॉपुलर स्पोर्ट्स कार कंपनी लेम्बोर्गिनी(Lamborghini) ने 6 दिसंबर को Lamborghini Revuelto को भारतीय बाजारों में लॉन्च कर दिया है।लैम्बोर्गिनी की सबसे महंगी सुपरकार रेवेल्टो की एक्स शोरूम प्राइस 8.89 करोड़ रुपये रखी गई है, जो कि ऑन-रोड आते-आते साढ़े दस करोड़ रुपये से ज्यादा की हो सकती है।

Lamborghini Revuelto की खास बातें
  • इस कार में 6.5 लीटर का V12 इंजन दिया गया है। साथ ही कार को पावर देने के लिए तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स भी दी गई हैं। 
  • Lamborghini Revuelto में आपको 3 स्क्रीन मिलेंगे।  साथ ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 12.3 इंच, सेंट्रल डिस्‍प्ले 8.4 इंच और 9.1 इंच का एक अन्य डिस्‍प्ले भी दिया जा रहा है।
  • लैम्बोर्गिनी  रेवेल्टो स्पोर्ट्स कार हालांकि टू सीटर है।
Lamborghini Revuelto
लेम्बोर्गिनी रेवेल्टो स्पोर्ट्स कार
  • कंपनी द्वारा एक्स्ट्रा लैग स्पेस में सामान भी रखने की स्पेस दी गई है। वहीं कंपनी ने पूरी तरह से नए डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है।
  • Lamborghini Revuelto मात्र 2.5 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटे तक की है। 
  • इस सुपरकार में 8 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है। सिर्फ इलेक्ट्रिक मोड में 8-10 किलोमीटर तक की रेंज हासिल कर सकते हैं। 
  • रेवेल्टो में अवेंताडोर के मुकाबले ज्यादा हेडरूम और लेगरूम भी है। 
  • आपको जानकर हैरानी होगी कि लॉन्च से पहले ही लैम्बोर्गिनी की यह सबसे महंगी सुपरकार भारत में अगले 2 साल तक के लिए बिक चुकी है।
Lamborghini Revuelto का  एक्सटीरियर डिजाइन

लैम्बोर्गिनी  रेवेल्टो स्पोर्ट्स कार का डिज़ाइन लेम्बोर्गिनी परंपरा का एक खास नमूना है, जिसे एक आकर्षक लुक के साथ पेश किया गया है। यह नए युग का प्रतीक भी है। इसकी बॉडी पर Y-आकार के एलिमेंट मौजूद हैं।

Lamborghini Revuelto Exterior
Lamborghini Revuelto का इंटीरियर डिजाइन

हेडलाइट्स और एयर इनटेक वाई-शेप(Y- Shape)  हाउसिंग में एम्बेडेड हैं। लेम्बोर्गिनी ने हाई-माउंटेड हेक्सागोनल एग्जॉस्ट और टेल लाइट्स को समान लाइट सिग्नेचर दिया है।

5379487