Logo
Sport Bike: मेड-इन-इंडिया कावासाकी KLX 230S देश की पहली रोड-लीगल जापानी डुअल-स्पोर्ट मोटरसाइकिल होगी, जो भारत में 17 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही है।

Sport Bike: भारत में स्पोर्ट्स मोटरसाइकिलों के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। इसी महीने 17 अक्टूबर को कावासाकी अपनी नई केएलएक्स 230 एस डुअल स्पोर्ट मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। अब कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर 17 अक्टूबर को अपकमिंग मोटरसाइकिल के लॉन्च का टीजर जारी करना शुरू कर दिया है। बता दें कि KLX 230 एक फोकस्ड ऑफ-रोडर है
जिसकी कीमत 2 लाख रुपए के अंदर हो सकती है।

भारत की पहली रोड-लीगल जापानी डुअल-स्पोर्ट बाइक 
कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग का टीज़र जारी किया है। हालांकि, अभी बाइक या उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इसके विजुअल्स में एक ऑफ-रोड थीम की झलक देखने को मिल रही है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि आगामी बाइक नई KLX है। यह भारत की पहली रोड-लीगल जापानी डुअल-स्पोर्ट मोटरसाइकिल होगी, जिसे देश में बनाया गया है। 

कावासाकी KLX 230 S में क्या है खास? 

  • KLX 230 S एक ऑफ-रोड पर केंद्रित बाइक है, जिसमें सस्पेंशन ट्रैवल कम है और सीट की ऊंचाई भी थोड़ी कम की गई है। इसके बावजूद बाइक में 239 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस और 198 मिमी/220 मिमी का फ्रंट और रियर सस्पेंशन ट्रैवल दिया गया है। इसकी सीट की ऊंचाई 843 मिमी है, लेकिन इसमें एक स्लिम ऑफ-रोड स्टाइल सीट दी गई है। 
  • अमेरिका में इस बाइक का वजन 133 किलोग्राम है, लेकिन भारत में उत्सर्जन नियमों और ABS जोड़ने के कारण इसका वजन थोड़ा बढ़ सकता है।
  • इस मोटरसाइकिल में 233cc का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और 17-20hp की पावर जनरेट करने की उम्मीद है। 

KLX 230 S का मुकाबला हीरो Xpulse 200 से
कावासाकी केएलएक्स 230 एस मोटरसाइकिल हीरो Xpulse 200 को सीधी टक्कर देगी और इसकी कीमत करीब 2 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) या इससे भी नीचे हो सकती है।

(मंजू कुमारी)

5379487