Logo
Mahindra Scorpio Adventure: सिर्फ दक्षिण अफ्रीका में उपलब्ध स्कॉर्पियो एन एडवेंचर में चंकी टायर, मेटल बंपर, अंडरबॉडी बैश प्लेट जैसे ऑफ-रोड ऐड-ऑन फीचर्स मिलते हैं।

Mahindra Scorpio Adventure: महिंद्रा के लिए स्कॉर्पियो एन पिछले कुछ सालों से एक मजबूत प्रोडक्ट रहा है। कंपनी इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में बेचती है। यह ब्रांड साउथ अफ्रीका में 20 साल पूरे कर रहा है और कंपनी एसयूवी, स्कॉर्पियो एन एडवेंचर का एक स्पेशल वेरिएंट लेकर आई है। यह वेरिएंट Z8 ट्रिम पर बेस्ड है। जानें, इस 7-सीट SUV में क्या-क्या मिलता है?

महिंद्रा स्कॉर्पियो एडवेंचर: क्या है अलग?
स्कॉर्पियो एन एडवेंचर को कई अपग्रेड मिले हैं, जो एसयूवी को ऑफ-रोड सिचुएशन में मदद करेंगे। बंपरों को स्टील बंपर (आगे और पीछे) से बदला गया है। इसके अलावा ड्राइविंग के दौरान कठोर प्रभावों से बचाने के लिए एक मैटल स्किड प्लेट और एक बेली प्लेट शामिल की गई है। स्कॉर्पियो एन एडवेंचर में स्टैंडर्ड के मुताबिक स्टील रूफ रैक भी लगा हुआ है। महिंद्रा का दावा है कि सस्पेंशन को भी ऊंचा किया गया है। जबकि स्टैंडर्ड Z8 वेरिएंट 255/60 R18 रोड टायर्स पर चलता है। इस वेरिएंट में 265/60 R18 ऑल-टेरेन टायर हैं।

स्कॉर्पियो एन एडवेंचर का पावरट्रेन?
साउथ अफ्रीका में स्कॉर्पियो सिर्फ 2.2-लीटर डीजल इंजन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की गई है। डीजल मिल 175hp और 400Nm का टॉर्क जनरेट करता है और 2WD या 4WD के साथ मिल रहा है। स्कॉर्पियो एन एडवेंचर में स्टैंडर्ड के हिसाब से 4WD और चार ट्रैक्शन मोड के साथ एक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई 4WD सिस्टम है। 

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एडवेंचर की कीमत?
स्कॉर्पियो एन एडवेंचर की कीमत 6,44,499 साउथ अफ़्रीकी रैंड (29.5 लाख रुपए) है, जो कि इसके हाई स्पेक Z8L से ज्यादा है, जिसकी कीमत 6,08,199 साउथ अफ़्रीकी रैंड (27.8 लाख रुपए) है, लेकिन यह जानना जरूरी है कि इसमें फैक्ट्री-फिटेड ऑफ-रोड अपग्रेड की भरमार है।

(मंजू कुमारी) 
 

5379487