Logo
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो K10, एस-प्रेसो और सेलेरियो के ड्रीम एडिशन लॉन्च करने वाली है। इन कारों को आने वाले सप्ताह में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Maruti Dream Edition Cars: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो K10, एस-प्रेसो और सेलेरियो के ड्रीम एडिशन लॉन्च करने वाली है। इन कारों को आने वाले सप्ताह में लॉन्च कर दिया जाएगा। खास बात ये है कि इन तीनों कारों की कीमत 4.99 लाख रुपए होगी। कंपनी इन तीनों की सेल्स सीमित समय तक करेगी। मारुति हैचबैक सेगमेंट में सालों से देश की नंबर-1 कंपनी है। उसकी लिस्ट में इन तीन मॉडल के अलावा स्विफ्ट, वैगनआर, बलेनो, इग्निस भी शामिल है।

कंपनी ने प्री-बुकिंग शुरू की
मारुति के नए ड्रीम एडिशन कारों के फीचर्स की बात करें तो इन पर से सस्पेंस लॉन्चिंग के वक्त ही खत्म होगा। हालांकि, इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, कैमरा, इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलने की उम्मीद है। फिलहाल, कंपनी ने इनकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। जो भी ग्राहक इन्हें खरीदना चाहते हैं वो डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। इसके बुकिंग अमाउंट की जानकारी सामने नहीं आई है। 

कम कीमत के चलते RTO में फायदा
मारुति के ड्रीम एडिशन की लॉन्चिंग को लेकर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग एंड सेल्स, पार्थो बनर्जी ने कहा कि कई जगहों पर, RTO रजिस्ट्रेशन फीस 5 लाख रुपए पर बदल जाता है, इसलिए हमने इसकी कीमत 4.99 लाख रुपए तय की है। ताकि ग्राहको को RTO में भी फायदा मिले। इन सभी की ऑनरोड कीमतें भी लगभग एक जैसी होंगी।

सभी में 1.0-लीटर इंजन मिलेगा
बात करें इन तीनों कारों के इंजन की तो ऑल्टो K10, सेलेरियो और एस-प्रेसो ड्रीम एडिशन में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 66 bhp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। ये सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाएंगे। दूसरी तरफ, कंपनी ने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) मॉडलों पर 5000 रुपए की कटौती भी कर दी है।

(मंजू कुमारी)

5379487