Logo
Maruti Jimny Thunder Edition: मारुति सुजुकी की कारें अपने कम्फर्ट और बजट के चलते काफी पसंद की जाती हैं। हाल ही में मारुति ने नया वैरिएंट लॉन्च किया है जो कि थार को टक्कर देता नजर आ रहा है।

Maruti Jimny Thunder Edition: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने बजट और कम्फर्ट की वजह से काफी पसंद की जाती है। स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) में हाल ही में मारुति ने या वैरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने हैचबैक सीरीज की लीग से अलग हटकर इस बार कार के शौकीनों को नया ऑप्शन दिया है। भारतीय बाजार में कंपनी ने हाल ही में Jimny SUV के Thunder Edition को लॉन्च किया है। बता दें कि मारुति ने ऑटो एक्सपो 2023 में जिम्नी 5-डोर मॉडल को शो किया था। 

थार से है 2 लाख रुपये सस्ती
Jimny SUV के Thunder Edition को कंपनी ने अपने स्टैंडर्ड एडिशन से 2 लाख रुपये सस्ते में लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत (एक्स शोरुम कीमत) 10.74 लाख रुपये रखी गई है, वहीं गाड़ी का टॉप एंड मॉडल 14.05 लाख रुपये (एक्स शो रुम कीमत) में रखा गया है। जिम्नी थंडर एडिशन को दोनों वैरिएंट्स Alpha और Zeta में लॉन्च किया गया है। 

वैरिएंट का धांसू है माइलेज
कंपनी ने थंडर एडिशन को अलग लुक देने के लिए इसमें कई तरह के अपेड्स किए हैं। इसके लिए बॉडी डेकल और कॉस्मेटिक अपडेट हुए हैं। जिम्नी एसयूवी का माइलेज भी धांसू है जो यूजर्स को आकर्षित कर रहा है। इसके मैनुअल वैरिएंट में 16.94 किमी/ली, वहीं ऑटोमेटिक वैरिएंट में 16.39 किमी/ली के माइलेज का दावा किया जा रहा है। जिम्नी का अल्फा टॉप मॉडल पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ आ रहा है। 

maruti jimny
मारुति एसयूवी

इसके अलावा स्टीयरिंग व्हील लेदर कवर के साथ है। क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी और एडवांस टचस्क्रीन इस कार के अनुभव को और बेहतरीन बना देते हैं। इसके साथ ही इस वैरिएंट में ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप, हेडलैंप वॉशर, डार्क ग्रीन डोर विंडो, अलॉय व्हील्स और इलेक्ट्रिकली फोल्डेड ओआरवीएम जैसे फीचर्स को भी रखा गया है। 

सेफ्टी का भी रखा गया है ध्यान
जिम्नी के इन वैरिएंट्स में पेसेंजर सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा गया है। कार में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशिल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा रियर व्यू कैमरा, इंजिन इम्मोबिलाइज़र, रियर व्यू कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर्स भी रखे गए हैं। 
 

5379487