Logo
Luxury SUV: मर्सिडीज-मेबैक ईक्यूएस एसयूवी में मानक के रूप में लगातार अनुकूली डंपिंग (एडीएस+) के साथ एयरमैटिक एयर सस्पेंशन की सुविधा है, जिससे ग्राउंड क्लीयरेंस 25 मिलीमीटर तक बढ़ जाता है।

Luxury SUV: मर्सिडीज-मेबैक ने अपनी नई EQS 680 SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 2.25 करोड़ रुपए रखी है। इस SUV में AIRMATIC एयर सस्पेंशन सिस्टम और लगातार अनुकूलनशील डैम्पिंग (ADS+) की सुविधा स्टैंडर्ड के रूप में दी गई है, जिससे ग्राउंड क्लीयरेंस 25 मिलीमीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

Mercedes-Maybach EQS 680 SUV
Mercedes-Maybach EQS 680 SUV

मर्सिडीज-मेबैक EQS 680 SUV का एक्सटीरियरी डिजाइन
EQS 680 SUV में मर्सिडीज का आइकोनिक स्टार हुड पर प्रमुख रूप से दिखता है, जिसमें एक ब्रांड-विशिष्ट ब्लैक पैनल है जो वर्टिकल क्रोम एक्सेंट्स और एक स्मूथ, एकीकृत रडार सेंसर्स पैनल से लैस है।

Mercedes-Maybach EQS 680 SUV
Mercedes-Maybach EQS 680 SUV

मर्सिडीज-मेबैक EQS 680 SUV की कीमत और पोर्टफोलियो
यह SUV ₹2.25 करोड़ की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम, इंडिया) पर उपलब्ध है। मर्सिडीज-बेंज का BEV पोर्टफोलियो, जिसमें अब 5 BEVs शामिल हैं, नई पीढ़ी के ग्राहकों की मांग को पूरा करता है, जो गतिशील और उच्च-प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक वाहनों की तलाश में हैं। EQS मेबैक SUV इस पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण एडऑन है, जो भारत में मर्सिडीज-बेंज की लक्जरी BEV पेशकश को और भी व्यापक बनाता है।

Mercedes-Maybach EQS 680 SUV
Mercedes-Maybach EQS 680 SUV

मर्सिडीज-मेबैक EQS 680 SUV का इंटीरियर डिजाइन 
इस SUV का इंटीरियर परंपरा और आधुनिक फीचर्स का बेहतरीन मिश्रण पेश करता है। इसमें MBUX हाइपरस्क्रीन के साथ “जीरो लेयर” इंटरफेस और अनुकूलित मेबैक एनीमेशन शामिल हैं, जो एक सुंदर गहरे नीले रंग में प्रस्तुत किए गए हैं।

Mercedes-Maybach EQS 680 SUV
Mercedes-Maybach EQS 680 SUV

मर्सिडीज-मेबैक EQS 680 SUV की विशेषताएं
EQS SUV में पहली बार वेजिटेबल-टैनड नप्पा लेदर का उपयोग किया गया है, जिसमें टोस्टेड कॉफी बीन्स की खोल और पौधों से प्राप्त फैट लिक्वोरिंग एजेंट्स का इस्तेमाल किया गया है।

 इसके अलावा एसयूवी में सामने और पीछे ऑटोमैटिक आरामदायक डोर स्टैंडर्ड के रूप में शामिल किए गए हैं। इनमें डोर हैंडल तब सामने आते हैं, जब ड्राइवर गाड़ी के 20 फीट करीब आ जाता है।

(मंजू कुमारी)  
 

5379487