Logo
Hero Scooter: डेस्टिनी 125 के टीज़र में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और लंबी सीट समेत कुछ अहम अपडेट्स देखने को मिले हैं। कंपनी जल्द ही हीरो डेस्टिनी 125 एक्सट्रीम की कीमतों का खुलासा करेगी।

Hero Scooter: हीरो मोटोकॉर्प ने अपने अपकमिंग 125cc स्कूटर डेस्टिनी (Hero Destini) को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। यह स्कूटर का एक अपडेटेड मॉडल है, जिसे कंपनी जल्द ही लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने एक टीज़र जारी किया और 7 सितंबर को इसे रिवील किया। लॉन्चिंग के दौरान इसकी कीमतों का भी खुलासा हो जाएगा। अब तक इस नए स्कूटर के कुछ प्रमुख फीचर्स सामने आ चुके हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जारी टीजर में स्कूटर के अपडेट्स और डिजाइन की झलक देखने को मिली है। 

हीरो डेस्टिनी 125 एक्सट्रीम के फीचर्स
टीज़र में दिखे प्रमुख अपडेट्स में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और लंबी सीट शामिल हैं। इसके अलावा, नए हीरो डेस्टिनी 125 एक्सट्रीम में कई अन्य नए फीचर्स और अपडेटेड इंजन के साथ स्टाइलिंग में भी काफी सुधार किए गए हैं। यह स्कूटर अपने पहले के मॉडल से काफी अलग और एडवांस नजर आता है।

1) एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप: नए डेस्टिनी 125 में एच-शेप का एलईडी DRL और एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिया गया है, जो इसे एक मॉडर्न और प्रीमियम लुक देता है।
2) लंबी सीट और इंटीग्रेटेड बैकरेस्ट: स्कूटर में लंबी सीट है, जिसमें इंटीग्रेटेड बैकरेस्ट शामिल है, जिससे राइडर और पैसेंजर दोनों के लिए अधिक आरामदायक राइडिंग अनुभव मिलेगा।
3) फ्रंट एप्रन: स्कूटर के फ्रंट एप्रन में माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं, जो इसे और भी स्टाइलिश बनाते हैं।
4) टेल लाइट और रियर इंडिकेटर्स: टेल लाइट और रियर इंडिकेटर्स का डिजाइन काफी एडवांस्ड और आकर्षक है, जो स्कूटर को एक प्रीमियम फील देता है।
5) ब्रास एक्सेंट: नए डेस्टिनी 125 में फ्रंट और रियर पैनल के साथ-साथ रियरव्यू मिरर सहित पूरे स्कूटर में ब्रास एक्सेंट दिए गए हैं, जो इसे एक यूनिक और रिफाइंड अपील देते हैं।

Hero Destini की कीमत और मुकाबला?

  • सूत्रों के मुताबिक, नए हीरो डेस्टिनी 125 की एक्स-शोरूम कीमत 85 से 90 हजार रुपए के बीच हो सकती है। यह नया स्कूटर भारतीय बाजार में 125cc सेगमेंट में अन्य प्रमुख स्कूटर्स जैसे कि सुजुकी एक्सेस 125, टीवीएस जुपिटर 125, और होंडा एक्टिवा 125 को टक्कर देगा। 
  • नया डेस्टिनी स्कूटर 'फैमिली-स्कूटर' की थीम को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसका डिजाइन फ्रेश, सिंपल और बॉक्सी है, जो इसे एक क्लासी लुक देता है। स्कूटर को व्हाइट कलर में दिखाया गया है, जो इसे प्रीमियम लुक प्रदान करता है।

कुल मिलाकर हीरो डेस्टिनी 125 एक्सट्रीम अपने नए फीचर्स, स्टाइलिश डिजाइन और कंफर्टेबल राइडिंग एक्सपीरियंस के साथ भारतीय बाजार में मजबूत प्रतिस्पर्धी के रूप में उभर सकता है।

(मंजू कुमारी)

5379487