Logo
Skoda Electric SUV: स्कोडा एलरोक को चार ट्रिम्स- एलरोक 50, 60, 85 और 85x में पेश करेगी। बेस-स्पेक एलरोक 55kW बैटरी और रियर एक्सल पर लगी 168 hp इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगी।

Skoda Electric SUV: स्कोडा अपनी नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी को तीन बैटरी पैक ऑप्शन के साथ पेश करेगी, जिसकी मैक्सिमम रेंज 560 किमी है। अपना पहला इलेक्ट्रिक मॉडल, एन्याक लॉन्च करने के बाद स्कोडा ने एलरोक नाम से पूरी तरह से नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम शुरू कर दिया है। एन्याक के जैसे एलरोक भी MEB प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। स्कोडा एलरोक का वर्ल्ड प्रीमियर इस साल के अंत तक होने की उम्मीद है।

स्कोडा एलरोक इलेक्ट्रिक एसयूवी की खासियतें? 
एलरोक स्कोडा की लेटेस्ट 'मॉडर्न सॉलिड' डिजाइन के मुताबिक तैयार की गई है। स्कोडा के मुख्य डिजाइनर, ओलिवर स्टेफनी के मुताबिक, एलरोक एक ट्रेंडसेटर के रूप में उभर सकता है। इसमें आकर्षक मैट्रिक्स-एलईडी हेडलाइट्स और शीर्ष-माउंटेड एलईडी डीआरएल की झलक देखी गई है। हुड पर एक छोटी निचली ग्रिल और स्कोडा लोगो शामिल हैं। जबकि साइड प्रोफाइल में मोटी बॉडी क्लैडिंग, पारंपरिक गेट के हैंडल और एक प्रमुख शोल्डर लाइन है। एसयूवी में फ्रंट और रीयर में छोटे ओवरहैंग हैं, जो एक आकर्षक दिखते हैं। वेरिएंट के आधार पर व्हील साइज 19-इंच या 20-इंच होगा। स्कोडा ने खुलासा किया है कि स्कोडा एलरोक में आकर्षक रैपअराउंड टेल लैंप और एक मेन बम्पर है।
 
एलरोक स्कोडा में इंटीरियर कैसा होगा? 
हालांकि अभी तक इसके इंटीरियर का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी इसकी बढ़ती पॉपूलरटी को ध्यान में रखते हुए एलरोक में शानदार इंटीरियर मिलेगा। कुछ प्रमुख विशेषताओं में संभवतः एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टिविटी ऑप्शन की एक लंबी रेंज शामिल होगी। एलरोक अपने कार्बन फुट प्रिंट को कम करने के स्कोडा के टारगेट के हिसाब से पर्यावरण के अनुकूल तैयाक की गई है।

टेक किट और सिक्योरिटी फीचर
इसमें टेक किट में लेटेस्ट ड्राइविंग हेल्प सिस्टम और रिमोट पार्किंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। 9 एयरबैग समेत सुरक्षा सुविधाओं की एक लंबी रेंज उपलब्ध होगी। एसयूवी में भरपूर स्टोरेज कंपार्टमेंट और 470 लीटर का बूट स्पेस होगा। रीयर सीटों को मोड़कर बूट स्पेस को 1,580 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।
 
स्कोडा एलरोक: वेरिएंट, पावरट्रेन, परफॉर्मेंस रेंज

स्कोडा एलरोक को चार ट्रिम्स- एलरोक 50, 60, 85 और 85x में पेश करेगी। बेस-स्पेक एलरोक 55kW बैटरी और रियर एक्सल पर लगी 168 hp इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगी। एलरोक 60 मॉडल के बारे में और जानकारी जल्द ही सामने आएगी। इस साल के आखिर में स्कोडा एलरोक का वर्ल्ड प्रीमियर होने की उम्मीद है, जिसके बाद यह बाजार में उपलब्ध होगी।

(मंजू कुमारी) 
 

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487