Logo
Ola Electric: ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का नया थ्री-व्हीलर मौजूदा इलेक्ट्रिक मॉडल की तुलना में अधिक जगह और अधिक सुविधा प्रदान करेगा।

Ola Electric: ओला इलेक्ट्रिक 2024 में अपना नया इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसकी कीमत बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर से कम होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, यह नया व्हीकल अन्य मौजूदा इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स की तुलना में ज्यादा जगह और बेहतर सुविधाएं देगा।

सूत्रों का कहना है कि इस थ्री-व्हीलर में कई खास फीचर्स होंगे जो इस सेगमेंट में पहली बार देखे जाएंगे। हालांकि, इस पर ओला इलेक्ट्रिक के प्रवक्ता ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

बाजाज RE, महिंद्रा ट्रेओ और पियाजियो एपी ई-सिटी से मुकाबला 

  • एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस थ्री-व्हीलर का अस्थायी नाम "राही" रखा गया है, जिसका अर्थ 'यात्री' है। ओला का यह नया मॉडल बाजाज RE, महिंद्रा ट्रेओ और पियाजियो एपी ई-सिटी जैसे बाजार के प्रमुख थ्री-व्हीलर्स से मुकाबला करेगा।
  • रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ओला इलेक्ट्रिक एक कमर्शियल वेरिएंट भी लॉन्च करेगा, जो सामान ढोने के लिए होगा और इसे विभिन्न आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित किया जा सकेगा। इस वेरिएंट में बड़ा लोडिंग एरिया होगा, जो अलग-अलग प्रकार के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर सकेगा।

थ्री-व्हीलर हमेशा से हमारी योजना का हिस्सा: अग्रवाल
ओला इलेक्ट्रिक के एमडी और चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने एक चैनल से बातचीत में कहा है कि कंपनी जल्द ही थ्री-व्हीलर को बाजार में उतारने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा, "थ्री-व्हीलर हमेशा से हमारी योजना का हिस्सा रहा है, और हम इस पर तकनीकी रूप से भी ध्यान दे रहे हैं। टू-व्हीलर्स में जो मैन्युफैक्चरिंग क्षमता हमने विकसित की है, उसे थ्री-व्हीलर्स में भी आसानी से लागू किया जा सकेगा।"

सूत्रों के अनुसार, थ्री-व्हीलर के लॉन्च से ओला इलेक्ट्रिक की मुनाफे में और ज्यादा सुधार होने की उम्मीद है। इस सेगमेंट में बड़े मुनाफे की संभावना है और ओला की बैटरी सेल, मोटर और सॉफ्टवेयर में वर्टिकल इंटीग्रेशन की रणनीति इसे और अधिक फायदेमंद बनाएगी।

(मंजू कुमारी)  
 

5379487