Logo
ओला इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 15 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसे लेकर 12 सेकेंड का वीडियो टीजर भी जारी कर दिया है।

Ola Electric Motorcycle Teases: ओला इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 15 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसे लेकर 12 सेकेंड का वीडियो टीजर भी जारी कर दिया है। टीजर से यह साफ नहीं है कि ओला किस तरह की मोटरसाइकिल लॉन्च करने की प्लानिंग में है। टीजर की गई बाइक का फ्रंट प्रोफाइल कंपनी द्वारा पिछले साल पेश की गई चार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिलों में से किसी से भी मिलता-जुलता नहीं है।

ओला के इस टीजर में क्या खास?

>> टीजर की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में दो LED लाइट और इन लाइटों के ऊपर एक हॉरिजोंटल से रखी गई LED पट्टी दिखाई दे रही है। एक बड़ा हेडलैंप काउल भी दिखाई दे रहा है। हालांकि, यह एक विंडस्क्रीन भी हो सकता है। टीजर वीडियो में मोटरसाइकिल को एंगुलर टैंक श्राउड्स के साथ भी दिखाया गया है, जिससे ऐसा लगता है कि यह एक स्ट्रीट बाइक है। हैंडलबार सिंगल पीस में दिख रहा है। इसे काफी सीधा रखा गया है।

>> इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि यह एक प्रीमियम बाइक होगी। कंपनी पहले एक पूरी तरह से लोडेड मॉडल लॉन्च कर सकती है। आने वाले दिनों में कंपनी कम कीमत वाले प्रोडक्ट भी ला सकती है। इस रास्ते से कंपनी एक नया ई-बाइक ब्रांड स्थापित कर सकेगी। जब वह फीचर्स और बैटरी क्षमता कम करके कीमत कम करेगी तो अधिक भारतीय उपभोक्ता इसे खरीद सकेंगे।

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में नबंर-1
ओला इलेक्ट्रिक जुलाई में भी देश की नंबर-1 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी बनकर सामने आई है। पिछले महीने कंपनी को सालाना आधार पर 114% की शानदार ग्रोथ मिली। वाहन पोर्टल के मुताबिक, पिछले महीने औला के 41,597 यूनिट का रजिस्ट्रेशन हुए। वहीं, उसके पास 39% मार्केट शेयर रहा। कंपनी के पोर्टफोलियो में अभी सभी मॉडल इलेक्ट्रिक स्कूटर के हैं। ऐसे में ग्राहकों को पहली ई-बाइक का इंतजार है। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल अपनी 4 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल क्रूजर, एडवेंचर, रोडस्टर और सुपरस्पोर्ट पेश की थी।

(मंजू कुमारी)
 

CH Govt hbm ad
5379487