Logo
Royal Enfield Bike: गुरिल्ला के टॉप वेरिएंट में हिमालयन के ट्रिपर टीएफटी डैश का इस्तेमाल किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड 17 जुलाई को गुरिल्ला 450 लॉन्च करेगी।

Royal Enfield Bike: रॉयल एनफील्ड की बहुप्रतीक्षित बाइक गुरिल्ला 450 अगले कुछ दिन बाद (17 जुलाई को) लॉन्च होगी। जब से कंपनी ने इसे बाजार में लाने का घोषणा की है। हिमालयन के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड नियो-रेट्रो रोडस्टर को लेकर लगातार नई जानकारी सामने आ रही हैं। इसमें हंटर, स्क्रैम के जैसा डैश मिलेगा। बाइक का इंजन हिमालयन के जैसा 40hp, 40Nm पॉवर जनरेट करेगा।

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में क्या खास?

  •  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरिल्ला 450 के सेमी-डिजिटल डिस्प्ले (संभवतः हंटर, मेटियोर, स्क्रैम, शॉटगन और सुपर मेटियोर पर समान यूनिट देखी गई) के साथ आने की उम्मीद है। सामने आई कुछ तस्वीरों में गुरिल्ला 450 हिमालयन जैसे टीएफटी डिस्प्ले के साथ नजर आ रही है। 
  •  माना जा रहा है कि रोडस्टर को कई वेरिएंट में पेश किया जाएगा और टॉप वेरिएंट में शानदार टीएफटी का इस्तेमाल होगा, जबकि लोअर वेरिएंट में छोटे ट्रिपर पॉड के साथ डिजी-एनालॉग डैश मिलेगा। अगर रॉयल एनफील्ड को गुरिल्ला 450 की कीमत आक्रामक तरीके से तय करनी है, तो वह सबसे लोअर वेरिएंट पर ट्रिपर पॉड को भी ड्राप कर सकती है। 
     

जानिए कितनी होगी गुरिल्ला 450 की कीमत? 
तस्वीरों से साफ है कि टीएफटी से लैस गुरिल्ला 450 को डुअल-टोन रेड/गोल्ड पेंट स्कीम में तैयार किया गया है। इससे संकेत मिलता है कि हाई-स्पेक वेरिएंट में डुअल-टोन पेंट स्कीम मिलेंगी। जैसा कि आपने ज्यादातर रॉयल एनफील्ड मॉडल में देखा है। आने वाले कुछ दिनों में गुरिल्ला 450 की लॉन्चिंग के साथ ज्यादा जानकारी मिलने की उम्मीद है, बस कुछ हफ्ते की दूरी है। उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 की कीमत करीब 2.30 लाख रुपए से शुरू होगी और 2.70 लाख रुपए (कीमतें एक्स-शोरूम, इंडिया) तक जाएगी। 

(मंजू कुमारी) 
 

5379487