Logo
Rolls Royce Cullinan Series II: रोल्स-रॉयस की सीरीज़ II का नया कलिनन वेरिएंट में मुख्य रूप से कई पर्सनलाइज्ड ऑप्शंस पर ध्यान दिया गया है, जो ग्राहकों के लिए नई सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।

(मंजू कुमारी)
Rolls Royce Cullinan Series II: रोल्स-रॉयस ने लॉन्च के 6 साल बाद कलिनन एसयूवी को नई स्टाइलिंग, बेहतर इंटीरियर, अपडेटेड तकनीक और शानदार ऑप्शंस के साथ अपडेट किया है। कंपनी ने प्रसिद्ध एसयूवी को रोल्स-रॉयस के इतिहास में सबसे बड़ी सीरीज II के रूप में दर्शाया है।

रोल्स रॉयस कलिनन सीरीज़ II डिज़ाइन
- इस कार में नई एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ फ्रंट डिज़ाइन में बदलाव किया गया है, जबकि निचले बम्पर का डिज़ाइन भी नए लुक में देखने को मिलेगा। इसके ग्रिल को अब ऊपर और नीचे हॉरिजोनटल क्रोम बार से फ्रेम किया गया है। ब्लैक गेट हैंडल मिलेंगे। 
- साइड में एक नई फीचर लाइन है, जो ब्रेक लाइट से लेकर पिछले पहिए के बीच तक जाती है। रियर वैलेंस अब पीछे की ओर बढ़ता है और चमकदार काले रंग में रंगा गया है। एक नया रियर बम्पर बॉडी डिज़ाइन में बदलाव करता है, जिसमें एक स्टेनलेस-स्टील स्किड प्लेट शामिल है। एल्युमीनियम के व्हील पहले से एक इंच बड़े (23 इंच) हैं।

इंटीरियर में क्या अपग्रेड हुआ है?
कलिनन की इंटीरियर भी पूरी तरह से अपग्रेड किया गया है, जिसमें नए डिस्प्ले 'कैबिनेट' और प्रबुद्ध सिटीस्केप मोटिफ शामिल हैं। एक और मुख्य आकर्षण डैश में नया डिस्प्ले 'कैबिनेट' शामिल किया गया है। हेडलाइन अपग्रेड डैशबोर्ड पर ग्लास पैनल मिलेगा। 

नई रोल्स-रॉयस कार में क्या ताकत? 
कलिनन के इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन इसमें लेटेस्ट वेरिएंट शामिल है, जो कि 6.75-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी12 इंजन द्वारा संचालित होता है। जो कि 8-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। रेगुलर कलिनन में यह इंजन 571hp और 850Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि ब्लैक बैज-स्पेक में यह 600hp और 900Nm का टॉर्क पैदा करता है। रोल्स-रॉयस कलिनन सीरीज़ II की नई कार लॉन्च हो चुकी है। इसकी कीमत और अन्य जरूरी जानकारियां जल्द ही सामने आ सकती हैं।

5379487