Logo
Skoda Teaser Out: स्कोडा की आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी कुशाक के साथ काफी हद तक फीचर्स शेयर करती है। इसमें 1.0 लीटर TSI पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद की है।

Skoda Teaser Out: कार मेकर स्कोडा (Skoda) ने अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट SUV के पिछले हिस्से का एक और टीज़र जारी किया है। इसके बाद साफ हो गया है कि यह SUV 2025 की शुरुआत में ग्लोबल मार्केट में डेब्यू करेगी। स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्च 2025 से बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है। फिलहाल, कंपनी ने इसे कोई नाम नहीं दिया है। Skoda कॉम्पैक्ट SUV बहुत हद तक Kushaq, Slavia, Virtus और Taigun पर बेस्ड होगी।

कॉम्पैक्ट SUV में क्या होंगे फीचर्स?
यह कॉम्पैक्ट SUV अपनी लंबाई के साथ एक मजबूत कैरेक्टर लाइन और हॉरिज़ॉन्टली स्थित LED पिछली लैंप्स के साथ आएगी।
 कॉम्पैक्ट SUV कई इंटरनल खूबियों से भरपूर होगी और इसमें रीसायकल माल, कूल्ड सीट्स, बड़े टचस्क्रीन जैसी आधुनिक फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा, बूट के पास उभार के साथ SUV की लंबाई चार मीटर हो सकती है। 

स्पाई शॉट में क्या देखने को मिला?
इस कॉम्पैक्ट SUV की डिजाइन में Skoda के नए मॉडल्स जैसे Epiq कॉन्सेप्ट से मिलते जुलते हैं। यहां तक कि स्पाई शॉट्स ने इसकी सिल्वेट का एक हिंट भी देखने को मिल चुका है। जो कि Kushaq और Slavia के साथ स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब, इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और हेवाक कंट्रोल्स जैसे कुछ बिट्स को साझा करेगा।
 
इन गाड़ियों को टक्कर देगी कॉम्पैक्ट एसयूवी

  • इस कॉम्पैक्ट SUV के तहत 1.0 लीटर TSI पेट्रोल इंजन की उम्मीद की जा रही है। यह मैन्युअल या टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ आएगी।स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, किया सोनेट, मारुति ब्रेज़ा, रेनॉ काइगर और निसान मैग्नाइट के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। 
  • स्कोडा ऑटो के सीईओ क्लाउस ज़ेल्मर ने कहा है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए प्रतिस्पर्धा की तुलना में कीमत की स्थिति काफी मायने रखती है और ब्रांड का 75 फीसदी लोकेलाइजेशन हासिल करने का टारगेट है।

(मंजू कुमारी) 
 

5379487