Logo
Suzuki Bike: सुदुकी GSX-8R का इंजन कंपनी के V-स्ट्रॉम 800DE के साथ शेयर किया गया है, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था।

Suzuki Bike: सुजुकी ने शुक्रवार (4 अक्टूबर) को भारत में अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक GSX-8R लॉन्च की। कंपनी ने इसकी कीमत 9.25 लाख रुपए तय की है, जो कि तीन अलग-अलग कलर ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है। यह बाइक Triumph Daytona 660, Aprilia RS 660 और Kawasaki Ninja 650 जैसी बाइकों से प्रतिस्पर्धा करेगी।

इंजन और पावर
GSX-8R में 776cc का पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया गया है, जो 82hp की पावर और 78Nm का टॉर्क प्रदान करता है। यह इंजन Suzuki V-Strom 800DE में भी है, लेकिन GSX-8R में इसे एक अलग ट्यूनिंग के साथ पेश किया गया है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स और बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर स्टैंडर्ड रूप से उपलब्ध है।

फीचर्स और डिजाइन
नई GSX-8R में सुजुकी की लेटेस्ट डिजाइन लैंग्वेस को फॉलो किया गया है, जिसमें कॉम्पैक्ट वर्टिकली-स्टैक्ड एलईडी हेडलाइट्स और एयर इंटेक्स शामिल हैं। इसमें राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, ट्रैक्शन कंट्रोल, कई राइड मोड्स और एबीएस जैसे फीचर्स शामिल हैं। ब्रेकिंग के लिए इसमें डुअल 310mm फ्रंट डिस्क और एक 240mm रियर डिस्क प्रदान किया गया है।

प्रैक्टिकलिटी और परफॉर्मेंस
इसमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक और 205 किलोग्राम का कर्ब वेट है, जो इसे प्रदर्शन और उपयोगिता दोनों के लिए उपयुक्त बनाता है। बाइक को डनलप रोडस्पोर्ट 2 टायर्स के साथ कास्ट एल्युमिनियम व्हील्स पर स्थापित किया गया है।

कलर ऑप्शन और प्रतिस्पर्धा
GSX-8R तीन रंगों में उपलब्ध है: मेटैलिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर, मेटैलिक ट्राइटन ब्लू और मेटैलिक मैट ब्लैक। इसका मुकाबला Kawasaki Ninja 650, Triumph Daytona 660 और Aprilia RS 660 से होगा।

(मंजू कुमारी)

5379487