Logo
टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी ऑल न्यू कर्व कूपे SUV की लॉन्चिंग डेट का अनाउंस कर दिया है। कंपनी ने टीजर जारी करके इसकी जानकारी शेयर की है।

Tata Curvv Offline Bookings Now Open: टाटा मोटर्स ने अपनी ऑल न्यू कर्व कूपे SUV की लॉन्चिंग डेट का अनाउंस कर दिया है। कंपनी ने टीजर जारी करके इसकी जानकारी शेयर की है। कंपनी इसे 7 अगस्त को लॉन्च करेगी। इस SUV को कंपनी ICE और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में लॉन्च करेगी। पहले ऐसा माना जा रहा था कि कंपनी शुरुआत में इसका इलेक्ट्रिक मॉडल करेगी। वहीं, बाद में ICE मॉडल की एंट्री होगी। अब खबर आ रही है कि कंपनी के डीलर्स ने डीलर्स ने इसकी अनऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक अपनी नजदीकी डीलर्स पर जाकर इसके बारे में ज्यादा डिटेल पता कर सकते हैं।

टाटा कर्व कूपे का डिजाइन और इंजन डिटेल

टाटा कर्व कूपे SUV के डिजाइन की बात करें तो इसके ICE और इलेक्ट्रिक मॉडल दोनों का डिजाइन लगभग एक जैसा ही होगा। फर्क इसमें इंजन और मोटर का होगा। हालांकि, इलेक्ट्रिक कार में बूट स्पेस ज्यादा मिल कता है। साथ ही, इलेक्ट्रिक मॉडल की फ्रंट ग्रिल क्लोज्ड हो सकती है। साथ ही, दोनों का इंटीरियर भी लगभग एक जैसा होगी।

बात करें कर्व के ICE मॉडल में मिलने वाले इंजन की तो इसमें एक 1.2-लीटर T-GDi टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 125ps का पावर और 225Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसे ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड MT या 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। वहीं, दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो 115ps का पावर और 260Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसे जो 6-स्पीड MT गियरबॉक्स के साथ आएगा।

टाटा कर्व इलेक्ट्रिक की बैटरी और रेंज से जुड़ी डिटेल सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो ये सिंगल चार्ज पर 500Km की रेंज दे सकती है। माना जा रहा है कि इस कार में मल्टी बैटरी पैक ऑप्शन मिलेंगे। ये टाटा के इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर पोर्टफोलियो की सबसे प्रीमियम कार भी होगी। इसके EV मॉडल की कीमत 20 लाख और ICE की 10.50 लाख हो सकती है।

टाटा कर्व कूपे के फीचर्स और सेफ्टी
टाटा कर्व में 12.3-इंच के टचस्क्रीन सिस्टम, 10.25-इंच के डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हवादार फ्रंट सीट्स, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे। वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग के साथ 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ESC और लेन कीप सहित लेवल-2 ADAS की सुविधा मिलने की उम्मीद है।

(मंजू कुमारी)

5379487