Logo
Tata Curvv: कूपे-SUV बॉडी स्टाइल के बावजूद टाटा मोटर्स का मानना है कि Curvv का व्यापक आकर्षण होगा और यह पारंपरिक SUVs के मुकाबले सफल होगी।

Tata Curvv: टाटा मोटर्स ने मिडसाइज SUV सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को लेकर अब तक कोई खास कदम नहीं उठाया, लेकिन Curvv के आने से यह बदल जाएगा। यह कूपे SUV बॉडी स्टाइल में आएगी, जो अन्य खिलाड़ियों की पारंपरिक SUV बॉडी स्टाइल से अलग है। हालांकि, कूपे-SUV बॉडी स्टाइल आमतौर पर एक निच ऑफरिंग मानी जाती है, टाटा मोटर्स का विश्वास है कि कर्व के साथ ऐसा नहीं होगा।

सबसे अधिक पावरट्रेन विकल्पों की पेशकश होगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के चीफ कमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवास्तव ने कहा- “हम सेगमेंट के भीतर निच तक सीमित नहीं रहेंग। अगर आप हमारे पावरट्रेन अप्रोच को देखें, तो यह ज्यादा ग्राहक आकर्षित कर सकते हैं। इसे देखते हुए कंपनी Curvv को इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन, पेट्रोल इंजन, और बाद में एक डीजल इंजन के साथ भी पेश करेगी। इसे जल्द ही एक EV वेरिएंट मिलेगा और कंपनी मौजूदा प्लेयर्स में सबसे अधिक पावरट्रेन विकल्पों की पेशकश करेगी।

हालांकि कई पावरट्रेनों से अपील व्यापक होगी, कूपे-SUVs की कम व्यावहारिकता के कारण उनका आकर्षण लिमिटेड है। इसके अलावा, इस बॉडी स्टाइल पर लगने वाली प्रीमियम कीमत भी इसे सीमित कर सकती है। टाटा मोटर्स को भरोसा है कि वह इन दोनों मुद्दों का हल निकालेगी। जैसे नेक्सॉन और टिगोर में पीछे की रूफ ढलान के बावजूद अच्छा हेडरूम है, Curvv भी अच्छी हेडरूम और उपयोगिता की पेशकश करेगा। 

टाटा कर्व के प्राइस बैंड प्राइस बैंड पर क्या कहा? 

  • श्रीवास्तव ने आगे बताया कि “आप देखेंगे कि डिजाइन व्यावहारिकता की कीमत पर नहीं आया है। हमारे पास बहुत अधिक उपयोगिता है। हम हमेशा फीचर्स और डिजाइन को लोकतांत्रिक बनाना चाहते हैं, इसलिए हमारी कीमतें भी इसे दर्शाएंगी। टाटा के कई अन्य मॉडलों की तरह अलग-अलग प्राइस बैंड में कई वेरिएंट्स उपलब्ध होंगे।
  • टाटा मोटर्स कूपे-SUV की क्षमता को अधिकतम करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है, लेकिन यह देखना बाकी है कि उपभोक्ता इस बॉडी स्टाइल को पसंद करेंगे या नहीं, जैसा कि मारुति सुजुकी अपने क्रॉसओवर-स्टाइल S-Cross के साथ नहीं कर पाई थी।
     

(मंजू कुमारी)

5379487