Logo
Tata Nexon CNG: टाटा की इस कार का इंटीरियर और फीचर्स स्टैंडर्ड SUV के जैसे ही होंगे। हालांकि, इसमें कुछ CNG-संबंधित मैकेनिकल अपग्रेड्स और iCNG बैजेस हो सकते हैं।

Tata Nexon CNG: टाटा मोटर्स की लंबे समय से प्रतीक्षित नेक्सॉन CNG जल्द ही लॉन्च होने वाली है, जिसकी कीमत की घोषणा आने वाले हफ्तों में हो सकती है। यह कार भारत मोबिलिटी शो में जनवरी में एक कॉन्सेप्ट के रूप में शोकेस की गई थी, और इसे 2 सितंबर को कर्व कूपे-SUV के पेट्रोल और डीजल वर्जन के लॉन्च के बाद पेश किया जाएगा।

टाटा नेक्सॉन CNG: गियरबॉक्स विकल्प 
सूत्रों के मुताबिक, नेक्सॉन CNG को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा, जिसे भारत मोबिलिटी शो में दिखाया गया था। इसके साथ ही, टाटा मोटर्स नेक्सॉन CNG रेंज में AMT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी पेश करेगी।

Tata Nexon CNG: एक्सटीरियर 
टाटा की इस कार का इंटीरियर और फीचर्स स्टैंडर्ड SUV के जैसे ही होंगे। हालांकि, इसमें कुछ CNG-संबंधित मैकेनिकल अपग्रेड्स और iCNG बैजेस हो सकते हैं, जो इसे बाकी लाइन-अप से अलग पहचान देंगे।

Tata Nexon CNG: पावरट्रेन
नेक्सॉन CNG में वही 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर इंजन होगा जो इसके पेट्रोल वर्जन में उपलब्ध है, जिससे यह भारत की पहली टर्बोचार्ज्ड CNG गाड़ी बनेगी। AMT गियरबॉक्स के साथ, नेक्सॉन टाटा की तीसरी गाड़ी होगी, जो CNG-AMT का संयोजन पेश करेगी, इससे पहले टिगोर और टियागो में यह ऑप्शन उपलब्ध है।

Tata Nexon CNG: कॉम्पिटीटर
नेक्सॉन CNG भारत में मारुति ब्रेज़ा CNG को टक्कर देगी और यह मॉडल CNG, पेट्रोल, डीजल और EV समेत कई पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध होगा, जो इसे भारतीय बाजार में एक बहुप्रतीक्षित एसयूवी बनाता है।

(मंजू कुमारी)

5379487