Logo
Basic Home Loan: 2020 में स्थापित बेसिक होम लोन, एक तकनीक-आधारित मॉर्गेज मार्केटप्लेस है, जो टियर 2 और टियर 3 शहरों में होम लोन को सरल और सुगम बनाता है।

Basic Home Loan: देशभर में मॉर्गेज वितरण क्षेत्र में सर्विस दे रही फिनटेक प्लेटफॉर्म बेसिक होम लोन ने सीरीज बी फंडिंग राउण्ड में 10.6 मिलियन डॉलर (करीब 87.5 करोड़ रुपए) जुटाए हैं। इस फंडिंग का नेतृत्व जर्मनी की बर्टेल्समैन एसई एण्ड जेजीएए की निवेश शाखा बर्टेल्समैन इंडिया इन्वेस्टमेन्ट्स ने किया। साथ ही यूएई स्थित क्रेसेंट एंटरप्राइज़ेज़ के वेंचर कैपिटल प्लेटफॉर्म सीई-वेंचर्स ने भी इसमें भागीदारी निभाई।

आशीष कचोलिया ने बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी  
मौजूदा निवेशक और प्रतिष्ठित इक्विटी निवेशक आशीष कचोलिया ने भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। इस फंडिंग राउण्ड में अन्य निवेशक जैसे गृहास, लैट्स वेंचर, 9 यूनिकॉर्न्स, और वेंचर्स कैटेलिस्ट्स भी शामिल रहे। डेक्सटर कैपिटल ने इस निवेश राउण्ड में बेसिक के एक्सक्लूसिव एडवाइज़र की भूमिका निभाई।

बेसिक होम लोन ने इस निवेश से अपने कारोबार का विस्तार करने, ऋण पोर्टफोलियो को बढ़ाने और तकनीकी क्षमताओं को मजबूत करने की योजना बनाई है। गुरुग्राम स्थित इस कंपनी ने अब तक 650 से ज्यादा जिलों में 2.5 लाख से अधिक परिवारों को होम लोन दिलाने में मदद की है और 1.1 बिलियन डॉलर के होम लोन बांटे हैं। 

सीईओ अतुल मोंगा ने कहा- नए प्रोडक्ट लाएंगे
बेसिक होम लोन के सह-संस्थापक और सीईओ अतुल मोंगा ने कहा, "हमें गर्व है कि बर्टेल्समैन हमारे साथ हैं और हम भारत के टियर 2 और टियर 3 शहरों में लोगों को घर खरीदने में मदद कर रहे हैं। इस नए फंडिंग राउण्ड से हम अपनी तकनीकी क्षमता और पहुंच बढ़ाने के साथ-साथ उपभोक्ताओं के लिए नए फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स भी लॉन्च करेंगे।"

टियर-2 और 3 में सरल होगा होम लोन: इन्वेस्टमेंट के पार्टनर 

  • बर्टेल्समैन इंडिया इन्वेस्टमेन्ट्स के पार्टनर रोहित सूद ने कहा, "बेसिक होम लोन ने विशेष रूप से टियर-2 और टियर-3 शहरों के कम आय वर्ग के लोगों के लिए होम लोन के अनुभव को बदल डाला है। कंपनी ने उद्योग में सरल और पारदर्शी समाधान पेश किए हैं।"
  • सीई वेंचर्स के वाइस प्रेज़ीडेंट सुदर्शन पारीक ने कहा, "हम ऐसी कंपनियों का समर्थन करते हैं जो वंचित बाज़ार की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आधुनिक तकनीक का उपयोग करती हैं। बेसिक होम लोन का दृष्टिकोण टियर-2 और टियर-3 शहरों के लिए होम लोन को सरल बनाता है।"

बता दें कि 2020 में स्थापित बेसिक होम लोन, एक तकनीक-आधारित मॉर्गेज मार्केटप्लेस है, जो टियर 2 और टियर 3 शहरों में होम लोन को सरल और सुगम बनाता है।

5379487