Logo
Paytm Payments Bank: विजय शेखर शर्मा के स्वामित्व वाली पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर केवायसी नियमों का पालन नहीं करने को लेकर रिजर्व बैंक ने अकाउंट्स में नए जमा और ऑनलाइन टॉपअप पर रोक लगाई है। यह प्रतिबंध पूरी तरह 15 मार्च के बाद लागू हो गए। 

Paytm Payments Bank: भारतीय रिजर्व बैंक के प्रतिबंधों का सामना कर रहे पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ सुरिंदर चावला ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंगलवार (9 अप्रैल) को दोनों पद छोड़ने का ऐलान किया। चावला का इस्तीफा इस साल 26 जून से प्रभावी होगा। विजय शेखर शर्मा की कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (Paytm) ने कहा कि सुरिंदर चावला ने व्यक्तिगत कारण और बेहतर करियर की संभावना तलाशने के लिए बैंक से अलग होने का निर्णय लिया है।

सुरिंदर चावला 26 जून को होंगे कार्य मुक्त  
वन97 कम्युनिकेशंस ने बताया कि कंपनी की बैंकिंग शाखा पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank) के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुरिंदर चावला ने 26 जून, 2024 से इस्तीफा दे दिया है। बैंक की पेरेंट कंपनी को भेजे लेटर में उन्होंने निजी कारण और नए करियर के अवसरों की तलाश करने की इच्छा जाहिर की है। कंपनी ने चावला को 26 जून को बैंक से कार्य मुक्त करने की बात कही है। जब तक कि आपसी सहमति से बदलाव न किया जाए।

बैंकिंग सेक्टर में काफी अनुभवी हैं चावला 
अनुभवी बैंकर सुरिंदर चावला ने 9 जनवरी 2023 को पेटीएम पेमेंट्स बैंक की कमान संभाली थी। रिजर्व बैंक से 3 साल के लिए उनकी नियुक्ति की मंजूरी मिली थी। इससे पहले चावला एचडीएफसी बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, एबीएन एमरो बैंक और आरबीएल जैसे बैंकों में काम कर चुके हैं। यहां उन्होंने बैंकिंग बिजनेस और डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने को लेकर काम किया। उन्हें बैकिंग सेक्टर में करीब 24 साल का एक्सपीरियंस है। जिस वक्त उन्हें पेटीएम बैंक की जिम्मेदारी मिली। उससे पहले नवंबर 2022 में आरबीआई ने बैंक में नए ऑनलाइन मर्चेंट जोड़ने पर रोक लगाई थी।

5379487