Logo
सज्जन जिंदल ने की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि महिला के द्वारा उनके खिलाफ लगाए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। वह जांच में मुंबई पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे।

Sajjan Jindal Rape Allegations: देश के नामी उद्योगपति सज्जन जिंदल (64 साल) पर मुंबई की एक महिला ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया है। Sajjan Jindal JSW ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) हैं। आरोप लगाने वाली महिला एक मॉडल और एक्ट्रेस बताई जा रही है। इसके बाद जिंदल ग्रुप की ओर से बयान जारी कर आरोपों को झूठा और बेबुनियाद करार दिया गया है। साथ ही जांच एजेंसियों को सहयोग करने की बात भी कही गई है।

JSW ग्रुप के शेयर 2-3% लुढ़के
सोमवार को JSW स्टील, JSWइंक्रास्ट्रक्चर, JSW एनर्जी और ग्रुप की अन्य कंपनियों के शेयरों में 2 से 3 फीसदी की गिरावट देखी गई। ग्रुप के चेयरमैन और एमडी पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगने के बाद निवेशकों की धारणा कमजोर हुई है। बता दें कि सज्जन जिंदल ने 1982 में एक स्टील प्लांट से करियर की शुरुआते की थी। अभी यह देश की सबसे बड़ी स्टील कंपनी है। JSW स्टील लिमिटेड का मार्केट कैप 2.11 लाख करोड़ रु. है।

सज्जन जिंदल की ओर से आया बयान
न्यूज एसेंजी के मुताबिक, रविवार को जिंदल ने बयान में कहा कि महिला के द्वारा उनके खिलाफ लगाए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। हम जांच में मुंबई पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे। चूंकि अभी जांच चल रही है, इसलिए इस स्तर पर कोई टिप्पणी नहीं कर पाएंगे। हम मीडिया से परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध भी करते हैं।

दुबई में क्रिकेट मैच के दौरान मुलाकात
मुंबई पुलिस को दी शिकायत में 30 वर्षीय एक्ट्रेस ने दावा किया है कि वह अक्टूबर 2021 में दुबई में एक क्रिकेट मैच के दौरान जिंदल से मिली थी। इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई और फिर वे कई बार लॉन्ग ड्राइव पर भी गए। जिंदल ने उसे वॉट्सऐप मैसेज में कई बार आपत्तिजनक बातें लिखीं। एक्ट्रेस का आरोप है कि जिंदल ने शादी का झांसा देकर उसे अपनी कंपनी JSW ग्रुप के मुख्यालय बुलाया। इसके बाद 24 जनवरी 2022 को मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स स्थित कंपनी के पेंटहाउस में जबरन यौन संबंध बनाए। फिर जिंदल ने उससे दूरियां बनानी शुरू कर दी थीं। दुष्कर्म के बाद वह 16 फरवरी 2022 को शिकायत करने के लिए पुलिस थाने पहुंची थी, लेकिन तब केस दर्ज नहीं हुआ था।

13 दिसंबर को दर्ज हुई एफआईआर
एक्ट्रेस की शिकायत पर उद्योगपति जिंदल के खिलाफ मुंबई पुलिस ने आईपीसी 376 (दुष्कर्म), 354 (महिला की गरिमा को धूमिल करना), 506 (आपराधिक धमकी) देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।

5379487