Logo
RIL Bonus Share: 2017 के बाद यह रिलायंस इंडस्ट्रीज का पहला बोनस शेयर इश्यू है, जब कंपनी के शेयरों की कीमत करीब 700 रुपए पर थी।

RIL Bonus Share: रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने गुरुवार को 1:1 अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की मंजूरी दी। इसका मतलब है कि हर एक शेयर पर एक बोनस शेयर मिलेगा। यह रिलायंस का 2017 के बाद पहला बोनस शेयर इश्यू है, जब कंपनी के शेयर की कीमत करीब 700 रुपए पर थी। तब से अब तक कंपनी के शेयरों की कीमत चार गुना बढ़ चुकी है।

रिलायंस ने AGM से पहले किया था बोनस इश्यू का ऐलान
यह रिलायंस का लिस्टिंग के बाद छठा बोनस इश्यू है। बोनस शेयर का ऐलान कंपनी की वार्षिक बैठक (AGM) से ठीक पहले किया गया था। इस मीटिंग में आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी आने वाले समय में अपने आकार को दोगुना करेगी। साथ ही उसके रिटेल और टेलीकॉम बिज़नेस की बिक्री और मुनाफे में भी दोगुनी बढ़ोतरी होगी।

रिलायंस बोर्ड ने शेयर कैपिटल बढ़ाने की सिफारिश की
रिलायंस बोर्ड ने कंपनी की अधिकृत शेयर कैपिटल को 15,000 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 50,000 करोड़ रुपए करने की सिफारिश की है। हालांकि, कई एनालिस्ट ने मीटिंग को थोड़ा निराशाजनक बताया, क्योंकि रिटेल और टेलीकॉम यूनिट्स के आईपीओ की टाइमलाइन को लेकर बोर्ड की ओर से कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई।

रिलायंस बढ़ती है तो शेयरहोल्डर्स को देते हैं तोहफा: मुकेश
मुकेश अंबानी ने कहा, "जब रिलायंस बढ़ती है, तो हम अपने शेयरधारकों को उदारता से तोहफा देते हैं।" रिलायंस शेयरों में इस साल अब तक 16 फीसदी का उछाल आया है। पिछले दिनों बोनस शेयर की घोषणा के बाद भी गुरुवार को रिलायंस के शेयर 1.4% की गिरावट के साथ 2985.95 रुपए पर बंद हुए।

5379487