Logo
AIAPGET Admit Card 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा का आयोजन स्नातकोत्तर आयुष कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा 6 जुलाई को होगा।

AIAPGET Admit Card 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- exam.nta.ac.in/AIAPGET/ से AIAPGET 2024 पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा का आयोजन स्नातकोत्तर आयुष कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा 6 जुलाई को होगा।

परीक्षा पैटर्न
एआईएपीजीईटी  परीक्षा की समयसीमा 2 घंटे की होगी। इसमें 120 प्रश्न किए जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न 4 अंकों का रहेगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को 4 अंक प्राप्त होंगे और प्रत्येक गलत उत्तर पर कुल अंक से 1 अंक काटा जाएगा।  

मई में हुआ था रजिस्ट्रेशन 
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे की आवेदन संख्या दर्ज करना होगा। परीक्षा के दिन छात्रों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य होगा। एडमिट कार्ड और वैध आईडी प्रूफ के बिना किसी भी उम्मीदवार को एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। AIAPGET 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन 16 अप्रैल से प्रारंभ किया गया जो 15 मई, 2024 तक चला। परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की लास्ट डेट 16 मई थी। 

ऐसे करें डाउनलोड

  • अभ्‍यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट- Exams.nta.ac.in/AIAPGET पर जाना होगा।
  • होम पेज पर उपलब्ध Admit Card के लिंक पर Click करें।
  • अब लॉगिन पेज पर, Application Number, जन्म तिथि और सुरक्षा कोड दर्ज करें और सबमिट करें।
  • उम्मीदवार को AIAPGET 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • अंत में इसे Download कर एक प्रिंट आउट रख लें।
jindal steel hbm ad
5379487