Logo
बीयू के परीक्षा नियंत्रक द्वारा संबद्ध सभी कॉलेजों के प्राचार्य को जारी निर्देशों में कहा है कि विवि द्वारा नियुक्त बाह्य परीक्षकों के सहयोग से अधिसूचना जारी होने की तिथि से एक सप्ताह के अंदर प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित कर अंक प्रविष्टि की जाए।

भोपाल (संजीव सक्सेना)। राजधानी स्थित बरकतउल्ला विवि से संबद्ध कॉलेजों में बी.लिब एवं एम. लिब सत्र 2023-24 की प्रायोगिक परीक्षाएं अभी तक आयोजित नहीं की गई हैं। इसके साथ ही सतत आंतरिक मूल्यांकन, प्रोजेक्ट एवं मौखिकी परीक्षाओं के आयोजन भी नहीं किए गए हैं। अब बीयू इन परीक्षाओं को कराकर उनके अंक वेबसाइट पर जल्द अपलोड करने के निर्देश जारी किए हैं। 

निर्देश जारी 
बीयू के परीक्षा नियंत्रक द्वारा संबद्ध सभी कॉलेजों के प्राचार्य को जारी निर्देशों में कहा है कि विवि द्वारा नियुक्त बाह्य परीक्षकों के सहयोग से अधिसूचना जारी होने की तिथि से एक सप्ताह के अंदर प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित कर अंक प्रविष्टि की जाए। यह अंक विवि के वेब प्रकोष्ठ द्वारा आपके महाविद्यालय के लिए निर्धारित लिंक के माध्यम से विवि वेब साइट पर परीक्षा आयोजन तिथि को ही अपलोड की जाना है। 

प्रायोगिक परीक्षा के अंक केवल निर्धारित प्रपत्र पर आंतरिक परीक्षांक एवं बाह्य परीक्षक के नाम, मोबाइल नंबर, पते एवं हस्ताक्षरों के साथ प्रस्तुत किए जाने के निर्देश हैं। इनके अभाव में अंक स्वीकार्य नहीं होंगे। प्रायोगिक परीक्षाओं के अंक निर्धारित तिथियों तक ऑनलाइन निर्धारित लिंक पर अपलोड करने के साथ ही अंकों की कागज प्रति भी गोपनीय शाखा में जमा कराने के निर्देश जारी किए गए हैं।

5379487